लॉगिन

ये हैं जल्द लॉन्च होने वाली रेनो की चार कारें, जानें स्पेसिफिकेशन और अनुमानित कीमत

इस साल रेनो चार कारें भारत में लॉन्च करने वाली हैं। आइए, एक नज़र डालते हैं इन चार कारों की खासियत और उनकी अनुमानित कीमत पर।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीते वित्तीय वर्ष में रेनो इंडिया ने ये ऐलान किया था कि 2015-16 में तीन नई गाड़ियों को भारतीय बाज़ार में उतारेगी। अपने वादे के मुताबिक कंपनी ने रेनो लॉजी, रेनो क्विड और मशहूर एसयूवी रेनो डस्टर के फेसलिफ्ट को भारतीय बाज़ार में लॉन्च भी किया। इन गाड़ियों को बाज़ार में अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रही है। अब कंपनी इस सफलता से काफी उत्साहित है और 2016-17 के वित्तीय वर्ष में भी कंपनी नए प्रोडक्ट्स को लेकर बाज़ार में अपनी पकड़ और मज़बूत करने की कोशिश करेगी। इस साल रेनो चार कारें भारत में लॉन्च करने वाली हैं। आइए, एक नज़र डालते हैं इन चार कारों की खासियत और उनकी अनुमानित कीमत पर।

    1. रेनो लॉजी एएमटी
     
    रेनो लॉजी


    रेनो लॉजी कंपनी का भारतीय बाज़ार में एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है। ये भारत में कंपनी की एकमात्र एमपीवी सेगमेंट की कार है। इस कार को 2015 में लॉन्च किया गया था। अब कपंनी ने इस कार को एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) से लैस करने का फैसला किया है। फिलहाल ये कार मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही उपलब्ध है। रेनो लॉजी के एएमटी वर्जन को साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में भी ईजी-आर (Easy-R) एएमटी यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा। इसी एएमटी यूनिट का इस्तेमाल कंपनी रेनो डस्टर फेसलिफ्ट में भी करती है।


    अनुमानित कीमत: 10 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच
    लॉन्च का अनुमानित समय: 2016 के दूसरी छमाही में

    2. रेनो क्विड एएमटी

     


    इस साल एएमटी से लैस होने वाली रेनो लॉजी कंपनी की इकलौती कार नहीं होगी। कंपनी अपनी मशहूर कार रेनो क्विड को भी इस साल एएमटी से लैस करने जा रही है। रेनो क्विड एएमटी को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी शोकेस किया गया था। फिलहाल, रेनो क्विड में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है। इस कार में 799 सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 53.2 बीएचपी का पावर और 72Nm का टॉर्क देता है। एएमटी से लैस होने वाली अपने सेगमेंट की पहली कार होगी।


    अनुमानित कीमत: 3 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक
    लॉन्च का अनुमानित समय: 2016 के दूसरी छमाही में


    3. रेनो क्विड 1.0-लीटर

    जैसा कि हम पहले भी बता चुके हैं कि रेनो क्विड को एक पावरफुल इंजन के साथ भी उतारने जा रही है। रेनो क्विड के इस वेरिएंट में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा। कार के 1.0-लीटर वेरिएंट की झलक हम दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान देख चुके हैं। शुरुआत में ये कार मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी। माना जा रहा है कि इस कार में एबीएस और डुअल एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया जाएगा।

    अनुमानित कीमत: 4 लाख रुपये से लेकर 6 लाख रुपये तक
    लॉन्च का अनुमानित समय: 2016 के मध्य तक


    4. रेनो कैप्टर
     
    रेनो कैप्टर

     

    रेनो जल्दी ही अपनी नई 5-सीटर क्रॉसओवर रेनो कैप्टर को भी भारत में लॉन्च करने वाली है। इस कार को हाल ही में रूस में पेश किया गया है। यूरोप में इस कार को रेनो कैप्टर (Renault Captur) के नाम से जाना जाता है। लेकिन, रूस में इस कार की स्पेलिंग में थोड़ा बदलाव (Kaptur) किया गया है। इसके अलावा भी रेनो कैप्टर में कई बदलाव किए गए हैं। रेनो कैप्टर ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध होगी। रेनो कैप्टर की लंबाई 4333mm है। ये कार अपने यूरोपियन मॉडल की तुलना में ज्यादा आक्रामक नज़र आती है।

    अनुमानित कीमत: 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये तक
    लॉन्च का अनुमानित समय: 2017 के अंत तक
    Calendar-icon

    Last Updated on April 8, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें