लॉगिन

रॉयल एनफील्ड की आगामी हंटर मोटरसाइकिल पास से दिखी, मिलेगा स्पोर्टी अंदाज़

नई रॉयल एनफील्ड 350 cc रोड्सटर को कंपनी की बाकी बाइक्स से मिलता-जुलता बनाया गया है जो मीटिओर 350 से अधिक स्पोर्टी है. जानें कितनी दमदार है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड की ओर से नई 350सीसी मोटरसाइकिल टैस्टिंग के समय दोबारा देखी गई है और हम इस बार बाइक को पास से देखा गया है. जहां अबतक इस बाइक का नाम पता नहीं लगा है, हमारा मानना है कि इसे रॉयल एनफील्ड हंटर नाम से लॉन्च किया जाएगा. नई रॉयल एनफील्ड 350 सीसी रोड्सटर को कंपनी की बाकी बाइक्स से मिलता-जुलता बनाया गया है जो मीटिओर 350 से अधिक स्पोर्टी है. बाइक को अलग तरीके के फुटपैग्स, चौड़ा हैंडलबार और छोटे एग्ज़्हॉस्ट के साथ काले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. फिलहाल नई मोटरसाइकिल को देखकर लग रहा है कि अब भी यह बतौर प्रोटोटाइप टैस्ट किया जा रहा है और इसका उत्पादन शुरू होने में अभी समय है.

    ohpckgbs350 सीसी रोड्सटर को कंपनी की बाकी बाइक्स से मिलता-जुलता बनाया गया है

    नई मोटरसाइकिल को रॉयल एनफील्ड मीटिओर वाले 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा तो नया 349 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन, डुअल-क्रैडल फ्रेम, मिरर्स और सस्पेंशन संभावित रूप से मीटिओर 350 से लिए जाएंगे. यहां तक कि हैडलैंप और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के अलावा ट्रिपर नेविगेशन भी इसी मॉडल से लिए जा सकते हैं. इंटरनेट पर दिखी फोटो के हिसाब से बाइक निओ-रेट्रो रोड्सटर दिख रही है जिसके अधिकांश पुर्ज़े और मूल आकार मीटिओर 350 से लिया गया है. पिछले मडगार्ड को मिलाकर इसकी सीट्स और पिछला हिस्सा भी काफी बदला हुआ दिख रहा है.

    l9f016i8इंस्ट्रुमेंट कंसोल के अलावा ट्रिपर नेविगेशन भी दिख रहा है

    यह रेट्रो स्टाइल की एक मोटरसाइकिल होगी जिसका मुकाबला भारत में होंडा एचनेस सीबी 350 से होगा. रॉयल एनफील्ड प्लैटफॉर्म साझा करके वित्तीय वर्ष की हर तिमाही में दमदार प्लान बना रही है. नए 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर ना सिर्फ रॉयल एनफील्ड हंटर आधारित होगी, बल्कि नई जनरेशन क्लासिक 350 और बुलेट 350 भी इसी प्लैटफॉर्म पर बनाई जा सकती हैं और इन्हें कई बदलाव मिलने का भी अनुमान है. कंपनी नई क्रूज़र मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है जो 650 सीसी प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी जिसे भारतीय बाज़ार में अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाना संभावित है.

    ये भी पढ़ें : नई होंडा CB 350 RS भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1.96 लाख

    जिस बात की अबतक जानकारी नहीं मिली है वो यह है कि नई 350 सीसी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में लुक्स के हिसाब से देखें तो टैस्ट मॉडल उत्पादन के लिए तैयार दिखाई दे रहा है और इस बार पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि रॉयल एनफील्ड अगले कुछ महीनों में ही नई बाइक लॉन्च कर दे. मीटिओर 350 की तरह रॉयल एनफील्ड हंटर को भी वैश्विक उत्पाद के रूप में लॉन्च किया जाएगा तो इस मोटरसाइकिल को ना सिर्फ भारत, बल्कि विदेशी बाज़ारों में भी लॉन्च किया जाएगा. तो इस बाइक की ज़्यादा जानकारी के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

    इमेज सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें