लॉगिन

आगामी रॉयल एनफील्ड हंटर भारतीय सड़कों पर नज़र आई, काफी अलग है बाइक

नई रॉयल एनफील्ड 350 सीसी रोड्सटर को कंपनी की बाकी बाइक्स से मिलता-जुलता बनाया गया है जो रॉयल एनफील्ड मीटिओर से अधिक स्पोर्टी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड की ओर से नई और आगामी 350सीसी मोटरसाइकिल हाल में तमिलनाडु के करीब टैस्टिंग के समय देखी गई है और हम इसे देखकर कह सकते हैं कि यह लॉन्च के लिए तैयार है. जहां अबतक इस बाइक का नाम पता नहीं लगा है, हमारा मानना है कि इसे रॉयल एनफील्ड हंटर नाम से लॉन्च किया जाएगा. यह रेट्रो स्टाइल की एक मोटरसाइकिल होगी जिसका मुकाबला भारत में होंडा एचनेस सीबी 350 से होगा. नई रॉयल एनफील्ड 350 सीसी रोड्सटर को कंपनी की बाकी बाइक्स से मिलता-जुलता बनाया गया है जो रॉयल एनफील्ड मीटिओर से अधिक स्पोर्टी है और जल्द बाज़ार में आने वाली क्लासिक 350 और बुलेट 350 से भी ज़्यादा स्पोर्टी है.

    b59rk8acइंटरनेट पर दिखी फोटो के हिसाब से बाइक निओ-रेट्रो रोड्सटर दिख रही है

    नई मोटरसाइकिल को रॉयल एनफील्ड मीटिओर वाले 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा तो नया 349 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन, डुअल-क्रैडल फ्रेम, मिरर्स और सस्पेंशन संभावित रूप से मीटिओर 350 से लिए जाएंगे. यहां तक कि हैडलैंप और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के अलावा ट्रिपर नेविगेशन भी इसी मॉडल से लिए जा सकते हैं. इंटरनेट पर दिखी फोटो के हिसाब से बाइक निओ-रेट्रो रोड्सटर दिख रही है जिसके अधिकांश पुर्ज़े और मूल आकार मीटिओर 350 से लिया गया है, हालांकि इसकी रूपरेखा और स्टाइल क्लासिक 350 और बुलेट 350 से काफी अलग है. इसका एग्ज़्हॉस्ट पूरी तरह अलग है और मीटिओर के मुकाबले छोटे आकार में आया है. पिछले मडगार्ड को मिलाकर इसकी सीट्स और पिछला हिस्सा भी काफी बदला हुआ दिख रहा है.

    2b3ossmgमोटरसाइकिल को रॉयल एनफील्ड मीटिओर वाले 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा

    रॉयल एनफील्ड प्लैटफॉर्म साझा करके वित्तीय वर्ष की हर तिमाही में दमदार प्लान बना रही है. नए 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर ना सिर्फ रॉयल एनफील्ड हंटर आधारित होगी, बल्कि नई जनरेशन क्लासिक 350 और बुलेट 350 भी इसी प्लैटफॉर्म पर बनाई जा सकती हैं और इन्हें कई बदलाव मिलने का भी अनुमान है. कंपनी नई क्रूज़र मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है जो 650 सीसी प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी जिसे भारतीय बाज़ार में अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाना संभावित है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने जापान में दोबारा शुरू किया स्टोर, नई साथी कंपनी बेचेगी बाइक

    जिस बात की अबतक जानकारी नहीं मिली है वो यह है कि नई 350 सीसी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में लुक्स के हिसाब से देखें तो टैस्ट मॉडल उत्पादन के लिए तैयार दिखाई दे रहा है और इस बार पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि रॉयल एनफील्ड अगले कुछ महीनों में ही नई बाइक लॉन्च कर दे. मीटिओर 350 की तरह रॉयल एनफील्ड हंटर को भी वैश्विक उत्पाद के रूप में लॉन्च किया जाएगा तो इस मोटरसाइकिल को ना सिर्फ भारत, बल्कि विदेशी बाज़ारों में भी लॉन्च किया जाएगा. तो इस बाइक की ज़्यादा जानकारी के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

    इमेज सोर्स : मोटरबीम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें