लॉगिन

आगामी स्कोडा कारोक SUV लॉन्च से पहले दिखी, 26 मई को भारत में होगी पेश

स्कोडा इंडिया ने आगामी कॉम्पैक्ट SUV स्कोडा कारोक का टीज़र जारी किया है जिसमें कार के लॉन्च की तारीख का ऐलान किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा इंडिया ने आगामी कॉम्पैक्ट SUV स्कोडा कारोक का टीज़र जारी किया है जिसमें कार के लॉन्च की तारीख़ का ऐलान किया गया है. इस SUV को 26 मई को स्कोडा रैपिड 1.0 और सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा. अब ये कार भारत में स्पॉट हुई है जिसे डीलरशिप जा रहे कारों के एक शौकीन ने कैमरे में कैद किया है. स्कोडा इंडिया नई कारोक SUV को देश में सीकेडी यूनिट के तौर पर लॉन्च करेगी जिसे सिर्फ टॉप वेरिएंट में पेश किया जाएगा. स्कोडा ने भारत में 50,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस SUV की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं. नई कारोक SUV को 6 कलर विकल्पों में पेश किया जाएगा जिनमें मैजिक ब्लैक, लावा ब्लू, बिलियंट सिल्वर, केंडी व्हाइट, मैगनेटिक ब्राउन और क्वार्ट्ज़ ग्रे शामिल हैं.

    1ppb0el8इस SUV को भारत में 26 मई को लॉन्च किया जाएगा

    नई कारोक के लुक की बात करें तो ये कॉम्पैक्ट SUV कंपनी की बाकी मॉडर्न कारों जैसी ही है जिसे समान फैमिली ग्रिल और पतले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार का अगला हिस्सा बहुत आकर्षक है जिसकी वजह हुड और बंपर पर की गई कालाकारी है, इसके अलावा कार का पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है. कार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है जिसके साथ सैगमेंट में सामन्य तौर पर दिए जाने वाले फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग्स और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    otvug30oस्कोडा ने भारत में 50,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस SUV की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं.

    फीचर्स की बात करें तो स्कोडा कारोक SUV के केबिन में डुअल-टोन बेज ब्लैक इंटीरियर के साथ बेज फॉ लैदर अपहोल्स्ट्री, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक तौर पर अडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, ऑल लैदर अपहोल्स्ट्री और एंबिएंट लाइटिंग हैं. कार के साथ पार्क ट्रॉनिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 9 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई एडवांस सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट लॉन्च की तारीख आई सामने, 2 और कारें होंगी पेश

    स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसे कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स में पेश किया है. ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 148 बीएचपी पावर और 1,500 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कोडा की ये कॉम्पैक्ट SUV काफी तेज़ रफ्तार है और कारोक 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी/घंटा बताई गई है. SUV की अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख रुपए है. गौरतलब है कि भारत सरकार ने कार निर्माता कंपनियों को आंशिक उत्पादन की अनुमति दी है, ऐसे में शुरुआती दौर में ये कार सीमित संख्या में उपलब्ध कराई जा सकती है.

    इमेज सोर्स : TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें