carandbike logo

नई स्कोडा कुशक के इंटीरियर का स्कैच जारी, 18 मार्च 2021 को होगा ग्लोबल डेब्यू

language dropdown

स्कोडा ऑटो इंडिया ने 18 मार्च 2021 को भारत में लॉन्च किए जान से पहले डिज़ाइन स्कैच के बाद अब इसके इंटीरियर के स्कैच जारी कर दिए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

कुशक के साथ बड़े आकार का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिखा है expand फोटो देखें
कुशक के साथ बड़े आकार का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिखा है

स्कोडा ऑटो इंडिया ने 18 मार्च 2021 को भारत में लॉन्च किए जान से पहले डिज़ाइन स्कैच के बाद अब इसके इंटीरियर के स्कैच जारी कर दिए हैं. कंपनी के नए एमक्यूबी-ए0-इन प्लैटफॉर्म पर आधारित नई कुशक SUV स्कोडा और फोक्सवैगन द्वारा लॉन्च की जाने वाले 4 नए मॉडल्स में पहली कार होगी जो इंडिया 2.0 प्रोडक्ट कैम्पेन का हिस्सा है. कुशक के साथ बड़े आकार का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिखा है और स्टाइलिश दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील इसे मॉडर्न लुक देता है जैसा कि 2021 स्कोडा सुपर्ब में देखा गया है.

hbi3gg7cस्टाइलिश दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील इसे मॉडर्न लुक देता है

स्कैच के आधार पर कह सकते हैं कि नई SUV का केबिन मिनिमलिस्ट डिज़ाइन वाला है जो दो रंगों और कंट्रास्ट के साथ आया है और संभवतः बाहरी रंग से मेल खाने वाला है. स्कोडा कुशक पिछले साल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए गए विज़न-इन कॉन्सेप्ट पर आधारित है. हमने अबतक कार के स्टिकर्स से ढंके मॉडल को ही देखा था, लेकिन कुछ समय पहले कंपनी ने इसके बाहरी हिस्से का स्कैच जारी कर दिया है. स्कैच में सामने आया है कि नई कुशक को पैने दो हिस्सों में बंटे हैडलाइट्स दिए गए हैं जो ग्रिल की चौड़ाई को बढ़ाते हैं.

qgd9kbjgस्कोडा कुशक पिछले साल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए गए विज़न-इन कॉन्सेप्ट पर आधारित है

नई कुशक कॉम्पैक्ट SUV का बोनट भी काफी दमदार दिख रहा है और कार की रूपरेखा देखकर आपको स्कोडा इंडिया द्वारा पेश की गई कारोक और कोडिएक की याद आएगी. दूसरे स्कैच में कार का पिछला हिस्सा दिखाया गया है जो काफी आकर्षक लग रहा है. यहां आपको छत पर लगा स्पॉइलर और बंपर पर रगेड डिफ्यूज़र मिलेगा. यह भारत में ह्यून्दे क्रेटा और किआ सेल्टोस का मुकाबला करेगी. स्कोडा की आगामी SUV का कुशक नाम संस्कृत भाषा से लिया गया है जिसका मतलब राजा या शासक होता है.

7163icb8कार की रूपरेखा देखकर आपको स्कोडा कारोक और कोडिएक की याद आएगी

इस SUV का उत्पादन घरेलू तौर पर होगा जिसके 93 प्रतिशत पुर्जे भारत में बनाए गए हैं. फीचर्स की बात करें तो स्कोडा ऑटो इंडिया आगामी कुशक SUV के टॉप मॉडल को एलईडी हैडलाइट्स और डीआरएल के साथ एलईडी टेललाइट और ब्रेक लाइट से लैस होगी. यह स्कोडा की तरफ से पहली कनेक्टेड कार होगी जिसके साथ मायस्कोडा कनेक्टेड कार तकनीक दी जाएगी, इसके अलावा कार में आधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.3-इंच सेंट्रल टच स्क्रीन दिया जाएगा. बाकी फीचर्स में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ और एंबिएंट लाइटिंग आदि दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन पोलो और वेंटो टर्बो एडिशन लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.99 लाख

0 Comments

नई आगामी स्कोडा कुशक को 6-एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिट कंट्रोल जैसे कई और सुरक्षा फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं. टॉप मॉडल के साथ हिल होल्ड कंट्रोल, रेन और लाइट सेंसर्स, क्रूज़ कंट्रोल के अलावा टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है. कुशक SUV को दो इंजन विकल्पों में पेश करेगी जिसमें पोलो और रैपिड के साथ दिया जाने वाला 1.0-लीटर टीएसआई और स्कोडा कारोक के साथ मिलने वाला 1.5-लीटर टीएसआई इंजन शामिल हैं. कंपनी इन दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स भी देगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on स्कोडाकुशाक

स्कोडा कुशाक
Expected Price
₹ 12 - 15 लाख
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Jun 2021
SUV
Petrol
Be the first one to comment
Thanks for the comments.