लॉगिन

टाटा की आगामी पंच का केबिन नई फोटो में दिखा, दो नए डुअल-टोन रंग भी दिखे

माइक्रो SUV के लिहाज़ से दिखने में टाटा पंच काफी अच्छी है और बड़े कद-काठी वाली हैचबैक के मुकाबले काफी खूबसूरत दिखती है. जानें कितनी खास है पंच?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स की अगली पेशकश कंपनी की सबसे सस्ती माइक्रो SUV टाटा पंच होगी जिसे भारतीय बाज़ार में त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाने वाला है. कार के केबिन की फोटो इंटरनेट पर हाल में देखने को मिली है और आगामी पंच के उत्पादन मॉडल टाटा पंच को बिना किसी स्टिकर के नए डुअल टोन - ऑरेंज/ब्लैक के अलावा मैटेलिक ब्राउन के साथ काली छत और नीले रंग के साथ काली छत में देखा गया है. एलईडी डीआरएल और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स से साफ होता है कि यह पंच का टॉप मॉडल है. माइक्रो SUV के लिहाज़ से दिखने में नई टाटा पंच काफी अच्छी है और बड़े कद-काठी वाली हैचबैक के मुकाबले काफी खूबसूरत दिखती है.

    b0vun9jgटाटा पंच को मैटेलिक ब्राउन के साथ काली छत और नीले रंग के साथ काली छत में देखा गया है

    टाटा पंच के केबिन को साफ-सुथरा और साधारण रखा गया है जो ग्रे और व्हाइट दो रंगों में आया है. यहां आड़े एसी वेंट्स पर सिल्वर बेज़ल्स मिले हैं, हालांकि गौर करने वाली बात है कि सेंट्रल डिस्प्ले नदारद है जैसा कि अल्ट्रोज़ और नैक्सॉन में देखने को मिलाता है. कार को 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिटस्म मिला है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आया है. यहां हमारा मानना है कि टॉप मॉडल के साथ टाटा की आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक मिलेगी. इसके अलावा मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, बड़ा इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, कई सारी बटनें और मैन्युअल गियर लीटर केबिन में देखने को मिला है.

    qi3lqi54टाटा पंच पहली SUV होगी जिसे अल्फा-एआरसी पर तैयार किया गया है

    टाटा पंच पहली SUV होगी जिसे अल्फा-एआरसी पर तैयार किया गया है और यह कंपनी की इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाई जा रही है. टाटा मोटर्स भारत में त्योहारों के सीज़न में नई पंच माइक्रो SUV लॉन्च करने वाली है. दिखने में नई टाटा पंच काफी हद्द तक बेबी सफारी दिखती है जिसका आक्रामक अगला हिस्सा टाटा की सिग्नेचर स्प्लिट लाइटिंग डिज़ाइन के साथ यह साबित करता है. टाटा लोगो के साथ दिखे ब्लैक पैनल को तीन ट्राय-ऐरो पेटर्न दिए गए हैं जिसके इर्द-गिर्द एलईडी डीआरएल देखे जा सकते हैं. इसके नीचे हैडलैंप्स को जगह दी गई है जो प्रोजैक्टर लाइट्स के साथ उपलब्ध कराए गए हैं.

    a9q3uqogनई टाटा पंच काफी हद्द तक बेबी सफारी दिखती है

    टाटा मोटर्स ने आगामी पंच के साथ पूरी प्रोफाइल पर क्लैडिंग दी है जो चौकोर व्हील आर्च्स और साइड अंडरबॉडी पर दिखाई देती है. लीक हुई फोटो और कंपनी द्वारा जारी झलक के हिसाब से छोटे आकार के रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स, तराशे हुए टेलगेट और बंपर पर भरपूर क्लैडिंग के साथ कार का पिछला हिस्सा पेश किया जाएगा. कार का अगला हिस्सा भारी मात्रा में क्लैडिंग के साथ आया है और बड़ी ट्राय-ऐरो डिज़ाइन वाली ग्रिल और बड़े आकार के गोल फॉगलैंप्स जैसे फीचर्स इसे दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : कोलकाता पुलिस ख़रीदेगी 200 से ज़्यादा टाटा नेक्सॉन ईवी: रिपोर्ट

    टाटा पंच की तकनीकी जानकारी भी सामने नहीं आई है, हालांकि इसके साथ 1.2-लीटर रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है जो टाटा की प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ में भी दिया जा रहा है. यह पेट्रोल इंजन 85 बीएचपी तकात और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी कार के इंजन को सामान्य रूप से 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प के तौर पर एएमटी गियरबॉक्स दे सकती है. भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने के बाद टाटा पंच का मुकाबला मारुति सुज़ुकी इग्निस, और संभवतः रेनॉ क्विड से भी होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा पंच पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें