लॉगिन

आगामी टाटा पंच माइक्रो SUV के केबिन से कंपनी ने हटाया पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

टाटा पंच कंपनी की सबसे छोटे आकार की SUV होगी जिसके साथ बिना ताम-झाम वाला डैशबोर्ड और डुअल-टोन पेन्ट स्कीम देखने को मिली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स आगामी पंच SUV की नई-नई झलक जारी कर रही है और ताज़ा झलक मे कार के केबिन से पर्दा हटा लिया गया है. टाटा पंच कंपनी की सबसे छोटे आकार की SUV होगी जिसके साथ बिना ताम-झाम वाला डैशबोर्ड और डुअल-टोन पेन्ट स्कीम देखने को मिली है. यहां आपको आड़े एयर-कॉन वेंट्स के साथ नीले बेज़ल्स और हार्मन से लिया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जैसा अल्ट्रोज़ और नैक्सॉन में दिखा है. अनुमान है कि इंफोटेनमेंट सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ संभवतः आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक में भी आएगा.

    08a8ee44टाटा पंच कंपनी की सबसे छोटे आकार की SUV होगी

    फोटो में यह भी सामने आया है कि मैन्युअल के साथ पंच को एएमटी गियरबॉक्स भी मिल सकता है जो कार के पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. टाटा मोटर्स अगले कुछ हफ्तों में पेच लॉन्च कर सकती है जो त्योहारों के मौसम की शुरूआत वाला समय होगा. आगामी पंच के उत्पादन मॉडल टाटा पंच को बिना किसी स्टिकर के नए डुअल टोन - ऑरेंज/ब्लैक के अलावा मैटेलिक ब्राउन के साथ काली छत और नीले रंग के साथ काली छत में देखा गया है. एलईडी डीआरएल और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स से साफ होता है कि यह पंच का टॉप मॉडल है.

    qi3lqi54टाटा पंच के साथ बिना ताम-झाम वाला डैशबोर्ड और डुअल-टोन पेन्ट स्कीम देखने को मिली है

    टाटा पंच के केबिन को साफ-सुथरा और साधारण रखा गया है जो ग्रे और व्हाइट दो रंगों में आया है. यहां आड़े एसी वेंट्स पर सिल्वर बेज़ल्स मिले हैं, हालांकि गौर करने वाली बात है कि सेंट्रल डिस्प्ले नदारद है जैसा कि अल्ट्रोज़ और नैक्सॉन में देखने को मिलाता है. कार को 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिटस्म मिला है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आया है. यहां हमारा मानना है कि टॉप मॉडल के साथ टाटा की आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक मिलेगी. इसके अलावा मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, बड़ा इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, कई सारी बटनें और मैन्युअल गियर लीटर केबिन में देखने को मिला है.

    a9q3uqogटाटा मोटर्स अगले कुछ हफ्तों में पेच लॉन्च कर सकती है

    टाटा पंच पहली SUV होगी जिसे अल्फा-एआरसी पर तैयार किया गया है और यह कंपनी की इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाई जा रही है. टाटा मोटर्स भारत में त्योहारों के सीज़न में नई पंच माइक्रो SUV लॉन्च करने वाली है. टाटा मोटर्स ने आगामी पंच के साथ पूरी प्रोफाइल पर क्लैडिंग दी है जो चौकोर व्हील आर्च्स और साइड अंडरबॉडी पर दिखाई देती है. लीक हुई फोटो और कंपनी द्वारा जारी झलक के हिसाब से छोटे आकार के रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स, तराशे हुए टेलगेट और बंपर पर भरपूर क्लैडिंग के साथ कार का पिछला हिस्सा पेश किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : कोलकाता पुलिस ख़रीदेगी 200 से ज़्यादा टाटा नेक्सॉन ईवी: रिपोर्ट

    टाटा पंच की तकनीकी जानकारी भी सामने नहीं आई है, हालांकि इसके साथ 1.2-लीटर रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है जो टाटा की प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ में भी दिया जा रहा है. यह पेट्रोल इंजन 85 बीएचपी तकात और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी कार के इंजन को सामान्य रूप से 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प के तौर पर एएमटी गियरबॉक्स दे सकती है. भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने के बाद टाटा पंच का मुकाबला मारुति सुज़ुकी इग्निस, और संभवतः रेनॉ क्विड से भी होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा पंच पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें