लॉगिन

टोयोटा अर्बन क्रूज़र विज्ञापन की शूटिंग के वक्त नज़र आई, भारत में जल्द होगी लॉन्च

SUV को टोयोटा के विज्ञापन वाले रंग में देखा गया है जो डुअल-टोन स्पंकी ब्लू और सिज़लिंग ब्लैक कलर में दिखी है. जानें और किन रंगों में लॉन्च होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली टोयोटा अर्बन क्रूज़र SUV विज्ञापन के लिए की जा रही शूटिंग के दौरान नज़र आई है. SUV को टोयोटा के विज्ञापन वाले रंग में देखा गया है जो डुअल-टोन स्पंकी ब्लू और सिज़लिंग ब्लैक कलर में दिखी है. ये जानकारी हमारे पास पहले से है कि टोयोटा अर्बन क्रूज़र को दो और डुअल-टोन रंगों में लॉन्च किया जाएगा जिनमें ग्रूवी ऑरेंज और सनी व्हाइट के अलावा रस्टिक ब्राउन और सिज़लिंग ब्लैक शामिल हैं. इसके अलावा नई टोयोटा अर्बन क्रूजर को 6 रंग ग्रूवी ऑरेंज, स्पंकी ब्लू, रस्टिक ब्राउन, स्वाव सिल्वर, आईकॉनिक ग्रे और सनी व्हाइट में पेश किया जाएगा. अनुमान है कि नई अर्बन क्रूज़र को भारत में 22 सितंबर 2020 को लॉन्च किया जाएगा जिसके लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग्स शुरू कर दी हैं, दिलचस्पी रखने वाले ऑनलाइन या टोयोटा डीलरशिप पर रु 11,000 टोकन राषि के साथ बुक कर सकते हैं.

    o4fm2ucsकंपनी ने अर्बन क्रूज़र की प्री-बुकिंग्स शुरू कर दी हैं

    टोयोटा के नामचीन SUV लाइन-अप में अर्बन क्रूज़र सबसे किफायती SUV होने वाली है, लेकिन असल में ये मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा है जिसे टोयोटा का बैज लगाकर बेचा जाने वाला है. मारुति-टोयोटा की साझेदारी के बाद ये पहला उत्पाद नहीं है, इससे पहले टोयोटा द्वारा ग्लान्ज़ा हैचबैक भी लॉन्च की गई है जो दरअसल मारुति सुज़ुकी बलेनो है. टोयोटा बैज के अलावा अर्बन क्रूज़र को नई ग्रिल और उपरोक्त सभी रंगों में पेश किया जाएगा.

    9b6pmv5नई टोयोटा अर्बन क्रूजर को 6 रंग में पेश किया जाएगा

    टोयोटा इंडिया नई अर्बन क्रूज़र को तीन वेरिएंट्स - मिड, हाई और प्रिमियम में लॉन्च करेगी और तीनों वेरिएंट्स को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में लॉन्च किया जाएगा. जहां वेरिएंट के हिसाब से फीचर्स की जानकारी नहीं मिली है, वहीं इसके मुख्य फीचर्स का खुलासा हो गया है जिनमें डुअल एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ डुअल फंक्शन एलईडी डीआरएल-कम-इंडिकेटर, एलईडी फॉगलैंप्स, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, स्टाइलिश स्प्लिट एलईडी हैडलाइट्स, एलईडी स्टॉप लैंप्स और ऐसे की कई फीचर्स शामिल हैं.

    lvjhisvoअर्बन क्रूज़र के केबिन में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है

    टोयोटा अर्बन क्रूज़र के केबिन में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ स्मार्ट प्लेकास्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ये एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन पर आधारित नेविगेशन के साथ आएगा. SUV के साथ दिए गए बाकी फीचर्स में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, रेन सेंसिंग वाइपर्स, क्रूज़ कंट्रोल इलैक्ट्रोक्रोमिक रियर व्यू मिरर शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा अर्बन क्रूज़र प्री-बुक करने वालों को मिलेगा 2 साल तक का मुफ्त मेंटेनेंस

    अर्बन क्रूज़र के साथ बीएस6 मानकों वाला 1.5-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103 बीएचपी पावर और 138 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस होगा. कार का इंजन माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम के साथ आता है जो आधुनिक लीथियम-आयन बैटरी के अलावा इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर दिया गया है. ये टॉर्क असिस्ट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और आईडल स्टार्ट-स्टॉप के तौर पर काम करता है.

    स्पाय इमेज सोर्सः टीम बीएचपी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा अर्बन क्रूजर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें