लॉगिन

फोक्सवैगन की कॉम्पैक्ट सेडान को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया

नई वोक्सवैगन कॉम्पैक्ट सेडान, जिसे संभवतः वर्टस कहा जाएगा, इसको टेस्टिंग के दौरान देखा गया. यह नए MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, जिसपर स्कोडा स्लाविया भी बनी है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 24, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि फोक्सवैगन इंडिया इस साल मार्च 2022 के पहले सप्ताह में अपनी बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट सेडान को भारत में पेश करेगी, जिसके बाद मई 2022 में इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. नई कॉम्पैक्ट सेडान का नाम भारतीय बाजार में फोक्सवैगन वर्टस रखा जाएगा. लॉन्च से पहले कार के प्रोटोटाइप मॉडल को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा गया. हालाँकि, कार को पूरी तरह से ढका गया है, इसलिए हम डिजाइन या स्टाइल के बारे में ज़्यादा बात नहीं कर सकते हैं. जर्मन कार निर्माता की नई पेशकश नए MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसपर स्कोडा स्लाविया भी बनी है.

    यह भी पढ़ें : 2021 फोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 31.99 लाख

    जासूसी तस्वीरों में, सेडान एक बहुत ही विशेष फोक्सवैगन डिजाइन को स्पोर्ट करेगी. इसमें सिग्नेचर-स्टाइल स्लीक ग्रिल, ट्विन-पॉड हेडलैंप, फाइव-स्पोक एलॉय व्‍हील, एलईडी टेललाइट्स और बहुत कुछ मिलेगा. हालांकि हमें इन तस्वीरों में केबिन देखने को नहीं मिलता, नई सेडान का इंटीरियर नई फीचर्स, तकनीक और काफी सुविधाओं के साथ अच्छी तरह से सुसज्जित होगा. इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के सपोर्ट करेगा, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, कनेक्टेड कार फीचर्स, एडवांस सेफ्टी फीचर्स और बहुत कुछ के साथ आने की संभावना है.

    peimc8k8नई फोक्सवैगन कॉम्पैक्ट सेडान को स्कोडा स्लाविया के समान इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा

    फोक्सवैगन कॉम्पैक्ट सेडान वेंटो का स्थान लेगी. इसका 93 प्रतिशत स्थानीयकरण भी टाइगुन SUV की तरह होगा. लॉन्च होने पर इसका मुकाबला होंडा सिटी, ह्यून्दे वर्ना और इसके भाई स्कोडा स्लाविया से होगा.

    यह भी पढ़ें : 2021 फोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट का पूरा रिव्यू

    नई फोक्सवैगन कॉम्पैक्ट सेडान को स्कोडा स्लाविया के समान इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा. जिसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड TSI तीन-सिलेंडर इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर TSI इंजन शामिल होगा.1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड TSI तीन-सिलेंडर इंजन 113 बीएचपी और 175 एनएम का पीक टार्क बनता है और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर TSI इंजन 148 बीएचपी और 250 एनएम पीक टार्क बनता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में स्टैंडर्ड के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर (1.0L) और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट (1.5L) गियरबॉक्स के भी विकल्प मिलते है.

    तस्वीर सूत्र : EvoIndia

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें