लॉगिन

क्लासिक लीजेंड्स ने येज़्दी मोटरसाइकिल का पहला वीडियो टीजर पेश किया

क्लासिक लीजेंड्स 13 जनवरी 2022 को येज़्दी को पुनर्जीवित करेगी और कंपनी अपनी शुरुआत में कम से कम तीन नई मोटरसाइकिलों को लॉन्च कर सकती है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    क्लासिक लीजेंड्स ने सोशल मीडिया पर एक नई पोस्ट में नई येज़्दी मोटरसाइकिलों का पहला आधिकारिक टीजर वीडियो जारी किया है. येज़्दी मोटरसाइकिल ब्रांड को 13 जनवरी 2022 को पुनर्जीवित किया जाएगा और कंपनी अपनी शुरुआत में कम से कम तीन नई मोटरसाइकिलों को लॉन्च कर सकती है. टीजर वीडियो में सिर्फ एक येज़्दी मोटरसाइकिल को दिखाया गया है जिसकी समुद्र तट के पास चलने की एक झलक मिलती है. जबकि वीडियो में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, हम बाइक में वायर स्पोक व्हील्स, ट्विन एग्जॉस्ट और एक एडवेंचर स्टाइल मोटरसाइकिल देख सकते हैं. पेश की जाने वाली तीन बाइकों में से एक एडवेंचर-स्टाइल मॉडल होगी, साथ ही एक रोडस्टर और एक स्क्रैम्बलर होगी.

    undefined

    तीनों बाइक के एक ही प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है, और हम उम्मीद करते हैं कि इन बाइक्स में जावा पेराक में देखे गए 334 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया जाएगा. जबकि शक्ति और प्रदर्शन के आंकड़ों के विवरण अभी तक सामने नहीं आए हैं, वे पेराक के समान होने की संभावना है. पेराक लगभग 30 बीएचपी और 32.74 एनएम पीक टॉर्क बनती है और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है. अधिक जानकारी तब सामने आएगी जब बाइक्स लॉन्च होंगी.

    यह भी पढ़ें : नई जावा क्रूजर को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया

    hn5l1o5o
    1980 और 1990 के दशक भारत में आने वाले येज़्दी के मॉडल

    जावा और BSA मोटरसाइकिल के बाद येज़्दी ब्रांड क्लासिक लीजेंड्स के द्वारा तीसरा पुनर्जीवित ब्रांड होगा. यह ब्रांड आइडियल जावा का एक निर्माण था, जिसका स्वामित्व ईरानी परिवार के पास था, जिन्होंने 1960 में भारत में लाइसेंस प्राप्त जावा मोटरसाइकिलें बेचीं. येज़्दी ब्रांड को 1973 में उसी फर्म द्वारा पेश किया गया था और यह जावा बाइक पर आधारित थी. क्लासिक लीजेंड्स येज़दी ब्रांड पर बड़ा दांव लगा रही हैं, 1960 और 1970 के दशक की पुरानी यादों को दुबारा जीवित कर रही है, जब 250 सीसी टू-स्ट्रोक वाली मूल येज़दी मोटरसाइकिलों के साथ-साथ 350 सीसी ट्विन और 175 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन पेश किए जाते थे. अब तक की सबसे लोकप्रिय येज़दी 250 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन वाली थी जिसे कई मॉडल और वेरिएंट में पेश किया गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें