लॉगिन

अपडेटेड 2019 मारुति सुज़ुकी इग्निस डीलरशिप पर हुई स्पॉट, जल्द लॉन्च होगी कार

2019 मारुति सुज़ुकी इग्निस की स्पाय फोटोज़ इंटरनेट पर सामने आई है जिसमें कार में हुए कई सारे बदलावों की जानकारी सामने आई है. जानें कितनी अपडेट हुई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 26, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी जल्द ही पॉपुलर कार इग्निस को अपडेट करके लॉन्च करने वाली है और 2019 मॉडल कार को हाल में डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है. 2019 मारुति सुज़ुकी इग्निस की ये स्पाय फोटोज़ इंटरनेट पर सामने आई है जिसमें कार में हुए कई सारे बदलावों की जानकारी सामने आई है. फिलहाल हम इस कार को फेसलिफ्ट की जगह अपडेटेड बता रहे हैं क्योंकि कार को देखकर हमें लगता है कि कंपनी इसे मामूली बदलावों के साथ पेश करने वाली है. कार की स्पाय फोटोज़ में देखें तो एक्सटीरियर में कुछ मामूली बदलाव नज़र आए हैं जिसमें नई सिल्वर रूफ रेल्स के अलावा कार का बाकी हुलिया समान ही दिखा है. कार के ब्लैक अलॉय व्हील्स और यू-शेप के डेटाइम रनिंग लाइट से ये साफ होता है कि यह कार का टॉप मॉडल अल्फा वेरिएंट है.

    8u5ugfm8

    नई सिल्वर रूफ रेल्स के अलावा कार का बाकी हुलिया समान ही दिखा है

    2019 मारुति सुज़ुकी इग्निस दिखने में भले ही कार के 2018 मॉडल जैसी ही है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी नई इग्निस को काफी उन्नत सुरक्षा फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा, कुछ समय पहले लॉन्च हुई बलेनो फेसलिफ्ट और बिल्कुल नई वैगन आर में भी ऐसे ही बदलाव देखे गए हैं. 2019 मॉडल इग्निस को अब काई और नए फीचर्स से लैस किया गया है जिसमें पैसेंजर साइड सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम शामिल हैं और ये फीचर्स कार के साथ सामान्य रूप से मुहैया कराए जाएंगे. कार के टॉप मॉडल के साथ स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो टेस्टिंग के वक्त पहली बार दिखी, जानें कितनी बदली हैचबैक

    64bgg9vg

    नई इग्निस को काफी उन्नत सुरक्षा फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा

    मारुति सुज़ुकी संभवतः 2019 मॉडल इग्निस के इंजन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं करने वाली और कार के साथ समान 1.2-लीटर के12 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो वैगन आर, स्विफ्ट और बलेनो में दिया गया है. 1197cc का यह 4-सिलेंडर इंजन 83 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और वैकल्पिक तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है. अफवाह यह है कि कंपनी 2019 इग्निस को इस महीने के अंत तक लॉन्च करने वाली है. फिलहाल दिल्ली में मारुति सुज़ुकी इग्निस की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.66 लाख रुपए से शुरू होकर 7.05 लाख रुपए तक जाती है और नई 2019 इग्निस की कीमत 10,000-15,000 रुपए तक बढ़ाई जा सकती है.

     

    सोर्स : गाड़ीवाड़ी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी इग्निस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें