carandbike logo

2021 बेनेली 302R के नए मॉडल से हटाया गया पर्दा, इसी साल लॉन्च होगी बाइक

language dropdown

बेनेली अपनी एंट्री-लेवल स्पोर्ट्सबाइक 302R के बदले हुए मॉडल पर काम कर रही है जिसका उत्पादन मॉडल चीन में दिखा है जो पूरी तरह बदला हुआ नज़र आया है.

नई मोटरसाइकिल को नई डिज़ाइन और बदले हुए इंजन के साथ पेश किया जाएगा expand फोटो देखें
नई मोटरसाइकिल को नई डिज़ाइन और बदले हुए इंजन के साथ पेश किया जाएगा

बेनेली अपनी एंट्री-लेवल स्पोर्ट्सबाइक 302R के बदले हुए मॉडल पर काम कर रही है जिसका उत्पादन मॉडल चीन में दिखा है और यह पूरी तरह बदला हुआ दिखाई दिया है. 2021 बेनेली 302R भारतीय बाज़ार में इसी साल लॉन्च की जा सकती है और नई मोटरसाइकिल को नई डिज़ाइन और बदले हुए इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो बीएस6 नियमों के अनुकूल होगा. दिखने में सबसे बड़ा बदलाव बाइक के चेहरे में हुआ है जो बदली हुई फेयरिंग और बिल्कुल नई रूपरेखा के साथ आया है जिससे बाइक दिखने में काफी आकर्षक हो गई है. बाइक को खड़े आकार में प्रोजैक्टर हैडलैंप दिया है जिसके इर्द-गिर्द एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं. बाइक के पिछले हिस्से में भी बदलाव हुए हैं जहां एलईडी टेललाइट और पिछली सीट के नीचे एयर वेंट्स लगाए गए हैं.

l8ua7i5बाइक के अगले हिस्से में अब प्रीलोड अडजस्टेबल 41 मिमी यूएसडी फोर्क दिया गया है

बाइक के साथ अब नए इंधन नियमों के अनुकूल 302 सीसी का पैरेलल-ट्विन बीएस6 इंजन दिया गया है जो थोड़ा कम ताकतवर है और 34.5 बीएचपी के साथ 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बीएस4 मॉडल के मुकाबले नया इंजन कम बीएचपी और टॉर्क पैदा करता है, लेकिन इसका भार 22 किग्रा कम किया गया है जिसके बाद इसका कुल भार 182 किग्रा हो गया है. बाइक के अगले हिस्से में अब प्रीलोड अडजस्टेबल 41 मिमी यूएसडी फोर्क दिया गया है, वहीं ब्रेकिंग के लिए डुअल-फ्रंट डिस्क के साथ फोर-पिस्टन कैलिपर्स और सामान्य रूप से डुअल-चैनल एबीएस और पिछले पहिए में सिंगल-डिस्क ब्रेक दिया गया है.

ये भी पढ़ें : 2021 बेनेली TRK 502X BS6 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.19 लाख

7o4e42igनया पूरी तरह रंगीन टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है
0 Comments

दिखने में बाइक पहले की तरह पैनी और स्पोर्टी है जिसे नए बॉडी ग्राफिक्स, दमदार टैंक, बदली हुई विंडशील्ड, नए स्विच और नया पूरी तरह रंगीन टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है. अनुमान है कि भारत में यह बाइक 2021 के अंत तक लॉन्च की जाएगी और संभवतः बेनेली इंडिया इसकी कीमतों को मुकाबले के हिसाब से आक्रामक रखेगी. हमारा मानना है कि नई बाइक रु 3.5 या उससे कुछ कम कीमत पर देश में लॉन्च की जा सकती है क्योंकि पिछले कुछ समय से बेनेली भारत में कीमतों को लेकर काफी आक्रामक हो रखी है. 2021 बेनेली 302R का मुकाबला कावासाकी निन्जा 300, टीवीएस अपाचे आरआर 310 और केटीएम आरसी 390 से होने वाला है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.