लॉगिन

नई मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 क्रैश टेस्ट के लिए तैयार, मिले कई नए सेफ्टी फीचर्स

मारुति सुज़ुकी ने नई अल्टो K10 को क्रैश टेस्ट के लिए तैयार कर लिया है जिसे बॉडी इंटेगरिटी कहा है. जानें नए सुरक्षा नियमों के लिए कितनी तैयार है कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने हाल ही में अल्टो K10 के अपडेटेड वर्ज़न को भारत में लॉन्च किया है और इस बार कंपनी ने अक्टूबर डेडलाइन से पहले ही इस कार को आगामी सुरक्षा नियमों के अनुकूल बना दिया है. मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 अब सामान्य रूप से ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस या एंटीलॉक ब्रेक्स और ईबीडी या इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन के साथ आती है. कार के साथ रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और अगले पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर अलर्ट और स्टीड अलर्ट सिस्टम भी दिया गया है. अल्टो K10 रेन्ज की कीमत सभी वेरिएंट्स के लिए लगभग 25,000 रुपए तक बढ़ गई है. इस कीमत के बढ़ने का कारण सिर्फ साधारण सुरखा अपडेट्स नहीं हैं, बल्की कार एंड बाइक ने जाना है कि कंपनी ने नई अल्टो K10 को नए चेसिस पर बनाया है.

    maruti suzuki alto k10 cabin

    नई अल्टो K10 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.65 लाख रुपए रखी है

    मारुति सुज़ुकी ने नई अल्टो K10 को क्रैश टेस्ट के लिए तैयार कर लिया है जिसे बॉडी इंटेगरिटी कहा जाता है. मारुति सुज़ुकी ने अपने रोहतक स्थित आरएंडडी सेंटर में ये काम करके देखा है और इसके पीछे का इरादा पूरे कार लाइन-अप को आगामी सुरक्षा नियमों के लिए उपयुक्त बनाना है. मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और इग्निस जैसी कारों को भी क्रैश टेस्ट में पास कराया जा सके, इसपर कंपनी काम कर रही है. कंपनी अल्टो K10 के साथ ही अल्टो 800 को भी समान बदलाव देने वाली है और इसके साथ ही मारुति ने इन दोनों कारों के बाज़ार से हटाए जाने के कयासों पर भी लगाम लगा दी है. बता दें कि कार को अगले साल तक नई जनरेशन में लॉन्च किया जाएगा जो आगामी BS-VI इंधन मानकों पर खरी उतरेगी.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 नए सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 3.65 लाख

    मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 को पहली बार साल 2000 में लॉन्च किया गया था और उसके 10 साल बाद 2010 में अल्टो K10 लॉन्च की गई जो बड़े बदलावें के साथ लॉन्च हुई. नई जनरेशन अल्टो को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट के प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा. यह प्लैटफार्म ना सिर्फ अल्टो K10 में दिया जाएगा, बल्की कंपनी की आगामी गुमनाम सबकॉम्पैक्ट माइक्रो SUV में भी इस्तेमाल होगा. यह SUV निश्चित ही टाटा की आगामी माइक्रो SUV का मुकाबला करेगी जिसके कुछ समय पहले जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था. कंपनी ने नई अल्टो K10 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.65 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 4.44 लाख रुपए तक जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी अल्टो के10 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें