भारत में नई बाइक और कारें

अपडेटेड टाटा टिगोर सबकॉम्पैक्ट सिडान का टीज़र जारी, त्योहारों के सीज़न में होगी लॉन्च!

टाटा अपनी पॉपुलर कार टिगोर को इस त्योहारों के सीज़न में अपडेट करके लॉन्च करने वाली है और इस खबर की घोषणा टाटा ने इसका टीज़र जारी करते हुए दी है.

फोटो देखें
खबर की घोषणा टाटा ने इसका टीज़र जारी करते हुए दी है

टाटा मोटर्स अपनी पॉपुलर कार टिगोर को इस त्योहारों के सीज़न में अपडेट करके लॉन्च करने वाली है और इस खबर की घोषणा टाटा ने इसका टीज़र जारी करते हुए दी है. टाटा मोटर्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस अपडेटेड कार का 8 सेकंड का वीडियो टीज़ किया है. अपडेटेड टाटा टिगोर में नए क्रिस्टल इंस्पायर्ड एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं. टाटा मोटर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसे बिल्कुल नई टिगोर बताया है और इसके साथ कमिंग सून लिखा है, ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी इसी महीने के अंत तक इस कार को लॉन्च कर सकती है. टाटा ने यह भी इशारा किया है कि सोशल मीडिया पर इसके बाकी अपडेट्स की जानकारी भी दी जाएगी.

दिलचस्प है कि टाटा टिगोर सबकॉम्पैक्ट सिडान के अपडेटेड मॉडल की स्पाय इमेज इंटरनेट पर काफी देखी जा रही हैं. हमने भी अगस्त में आपको इस कार की स्पाय इमेज दिखाई थीं जिसमें कार के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगे होने की बात सामने आई थी. कार के टॉप मॉडल XZ (O) में फिलहाल मिल रहे 5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की जगह अब 6.5-इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है. भारत में टाटा टिगोर का मुकाबला मारुति सुज़ुकी डिज़ायर और ह्यूंदैई ऐक्सेंट जैसी कारों से होने वाला है जो पहले ही कारों के टॉप वेरिएंट में बड़े आकार का इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध करा रही है.

टाटा टीगोर

5.75 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा टीगोर

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने बेची टिआगो की 1.7 लाख से ज़्यादा यूनिट, 28 महीनों में किया कमाल

संभवतः टाटा मोटर्स ने अपडेटेड सिडान में वही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो टाटा नैक्सन के साथ मुहैया कराया जा रहा है. टाटा ने टिगोर के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ नेविगेशन जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. फिलहाल बेची जा रही टिगोर में ये सभी फीचर्स स्मार्ट फोन पर निर्भर करते हैं, अब इसे एंट्री-लेवल वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया जा सकता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि टेस्टिंग के दौरान कई बार देखी गई टाटा टिगोर जेटीपी एडिशन में भी यही इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है.

0 Comments

टाटा ने टिगोर में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है जो 83 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 1.05-लीटर का है जो 69 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार के पेट्रोल इंजन को एएमटी ट्रांसमिशन भी दिया गया है. कार के दोनों ही इंजन को मल्टी ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें सिटी और ईको मोड शामिल हैं. टाटा टिगोर के बेस वेरिएंट की कीमत 4.84 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप मॉडल XZ (ओ) डीजल के लिए 7.19 लाख रुपए तक जाती है.

कम्पेयर टाटा टीगोर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ