लॉगिन

अपडेटेड वॉल्वो XC90 माइल्ड-हाइब्रिड SUV भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 94.90 लाख

अपडेट किए गए XC90 में कुछ नए फीचर्स मिलते हैं, जिनमें गूगल सर्विस के साथ बदली हुई टचस्क्रीन, बदला हुआ हेड-अप डिस्प्ले और बहुत कुछ शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो ने XC90 माइल्ड-हाइब्रिड एसयूवी को भारतीय बाजार के लिए एक और अपडेट दिया है और इसके साथ कुछ फीचर्स में भी बदलाव किए हैं. अपडेटेड XC90 की कीमत रु. 94.90 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है, जो  पिछले साल पेश की गई मौजूदा XC90 माइल्ड-हाइब्रिड की तुलना में लगभग रु.1 लाख अधिक है. अपनी प्रमुख एसयूवी के अलावा, वॉल्वो ने 2020 मॉडल S90 सेडान और XC60 एसयूवी के लिए कीमतों की घोषणा के साथ-साथ XC40 फेसलिफ्ट भी लॉन्च किया. पहले की तरह, 2023 XC90 माइल्ड-हाइब्रिड एक ही वेरिएंट - B6 अल्टीमेट में उपलब्ध है.

    Volvoभारत में लॉन्च किये गए 2023 XC90 मॉडल में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं किया गया है

    पिछले साल आए मॉडल की तुलना में, 2023 XC90 माइल्ड-हाइब्रिड के बाहरी हिस्से में कोई बड़ा कॉस्मेटिक बदलाव नहीं किया गया है. फ्लैगशिप एसयूवी पहले की तरह ही अंदर और बाहर दोनों जगह से अपनी साफ डिजाइन को बरकरार रखती है. सबसे बड़ा बदलाव इंफोटेनमेंट सिस्टम में है जो अब एक एंड्रॉइड-आधारित इकाई है जिसे पिछले साल S90 और XC60 माइल्ड-हाइब्रिड पर पेश किया गया था. यह गूगल मैप्स, गूगल असिस्टेंट और ऑन-बोर्ड गूगल प्ले स्टोर के साथ आती है. सिस्टम वायर्ड ऐप्पल कारप्ले को भी सपोर्ट करता है.

    Volvo
    सेंटर टचस्क्रीन अब एक एंड्राइड यूनिट है, जबकि कुछ अन्य फीचर्स को अपडेट प्राप्त हुआ है

    अन्य फीचर बदलाव में नया दूसरी-पीढ़ी का हेड-अप डिस्प्ले, अपग्रेडेड पार्क असिस्ट और नए यूएसबी-सी पोर्ट शामिल हैं. पैनोरमिक सनरूफ, बोवर्स और विल्किंस साउंड सिस्टम, एडीएएस सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा और एयर सस्पेंशन जैसी अन्य विशेषताएं मौजूदा मॉडल से ली गई हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 वॉल्वो XC40 फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 43.20 लाख

    इंजन की बात करें तो, वॉल्वो ने 2023 मॉडल वर्ष के लिए माइल्ड-हाइब्रिड 2.0-लीटर पेट्रोल के साथ कोई बदलाव नहीं किया है. 2.0-लीटर चार-सिलेंडर मिल 296 बीएचपी और 420 एनएम पीक टॉर्क विकसित करती है जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से सभी चार पहियों तक जाती है.

    वॉल्वो अपनी फ्लैगशिप एसयूवी को 3 साल के सर्विस पैकेज के साथ भी पेश कर रही है जो रखरखाव और टूट-फूट की लागत को कवर करेगा. यह पैकेज टैक्स को छोड़कर रु.75,000 की कीमत पर सीमित समय के लिए उपलब्ध है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 21, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें