लॉगिन

नई 2019 मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 डीलरशिप यार्ड में स्पॉट, जानें कितनी बदली कार

देश में आगामी सुरक्षा नियमों के लागू होने के बाद कुछ उपकरण कारो के साथ दिया जाना अनिवार्य होगा. जानें नियमों के हिसाब से कितनी बेहतर हुई अल्टो K10?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी की अपडेटेड 2019 अल्टो K10 डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है और कंपनी ने अल्टो K10 के साथ अपडेटेड अल्टो 800 फेसलिफ्ट भी बाज़ार में लॉन्च करेगी. मारुति सुज़ुकी ने इन दोनों कारों को कई सारे नए और अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी. गौरतलब है कि देश में आगामी सुरक्षा नियमों के लागू होने के बाद कुछ सुरक्षा उपकरण कारो के साथ दिया जाना अनिवार्य होगा, ऐसे में ज़्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों के इन नियमों के अनुकूल बना रही हैं. 2019 मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 के साथ अब एबीएस के साथ ईबीडी, ड्राइवर साइड एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट और ड्राइवर के साथ को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए हैं.

    vu781n44

    2019 अल्टो 800 से अलग 2019 अल्टो K10 को दिखने में समान ही रखा गया है

    2019 अल्टो 800 से अलग 2019 अल्टो K10 को दिखने में समान ही रखा गया है. कार को बड़े इंटेक वाली समान ग्रिल के साथ फॉगलैंप्स के लिए ट्रेपेज़ॉइडल होसिंग दी गई है. इसके अलावा K10 के साथ छोटी ग्रिल दी गई है जो क्रोम स्लेट और सुज़ुकी लोगो से लैस है. कार के हैडलैंप और टेललैंप पिछले मॉडल के समान हैं, इसके अलावा 2019 मॉडल हैचबैक के व्हील और बाकी बाहरी एलिमेंट्स और कार के केबिन को भी लगभग समान ही रखा गया है. इसके अलावा इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर में सीटबेल्ट रिमाइंडर के लिए अलर्ट आईकन दिए गए हैं. मारुति सुज़ुकी ने नई अल्टो K10 को क्रैश टेस्ट के लिए भी उपयुक्त बना लिया है जिसके लिए का के चेसिस और बॉडी शेल पर काफी काम किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2019 मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, डीलर्स ने शुरू की बुकिंग

    dr7qj4cs

    मारुति सुज़ुकी ने नई अल्टो K10 को क्रैश टेस्ट के लिए भी उपयुक्त बना लिया है

    नए सुरक्षा नियमों में नए क्रैश टेस्ट को भी जगह दी गई है जिसके लिए कंपनी ने अल्टो K10 के 56 किमी/घंटा की रफ्तार से टक्कर लगने पर कार में बैठे यात्री सुरिक्षत रहते हैं. यहां तक कि कंपनी ने नए सेफ्टी नॉर्म्स में खरा उतारने के लिए अल्टो 800 को भी इस टेस्ट से गुज़ारा है. कार में समान 998cc का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 67 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने हार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है. यह भी बता दें कि मारुति सुज़ुकी अप्रैल 2020 तक पूरी अल्टो रेन्ज को भारत स्टेज 6 यानी BS-6 इंजन से लैस करने वाली है.

    इमेज सोर्स : ग्यानी इनफ/यूट्यूब

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी अल्टो के10 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें