लॉगिन

उरल ने शोकिस किया पूरी तरह इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल कॉन्सेप्ट, साइडकार से होगी लैस

मोटरसाइकल निर्माता कंपनी उरल ने बिल्कुल नई फुल इलैक्ट्रिक बाइक का कॉन्सेप्ट शोकेस किया है जो साइडकार से लैस होगी. टैप कर जानें बाइक की टॉप स्पीड?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 28, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रशिया की मोटरसाइकल निर्माता कंपनी उरल ने बिल्कुल नई पूरी तरह इलैक्ट्रिक बाइक का कॉन्सेप्ट शोकेस किया है जो साइडकार से लैस होगी. उरल की सभी मोटरसाइकल के साथ सामान्य रूप से साइडकार मुहैया कराई जाती है. कंपनी का यह कॉन्सेप्ट मॉडल उरल सीटी पर आधारित है, लेकिन बाइक में दिए जाने वाले बॉक्सर ट्विन इंजन की जगह कंपनी ने इसमें इलैक्ट्रिक मोटर लगाई है जो केलिफोर्निया की ज़ीरो मोटरसाइकल द्वार डिज़ाइन की गई है. केलिफोर्निया की ही आईसीजी नामक कंपनी ने इस बाइक का प्रोटोटाइप डिज़ाइन किया है और हमारा मानना है कि यह बाइक पहले से ही टेस्टिंग के दौर में है.
     
    qa5ve3u
    बाइक में दो बैटरी लगाई गई हैं जिनमें ZF13.0 और ZF6.5 शामिल हैं
     
    बाइक में 45 kW की ज़ीरो ज़ैड-फोर्स मोटर लगाई गई है जो 110 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. बाइक में दो बैटरी लगाई गई हैं जिनमें ZF13.0 और ZF6.5 शामिल हैं. दोनों बैटरियां कुल 19.5 kWh पावर बाइक को मुहैया कराती हैं. उरल इलैक्ट्रिक बाइक की अनुमानित रेन्ज 165 km है और इसकी टॉप स्पीड 140 किमी/घंटा बताई गई है. फिलहाल उरल की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है कि इस कॉन्सेप्ट बाइक को उत्पादन के लिए भेजा जाएगा या नहीं, लेकिन अगर ये उत्पदन के लिए भेजी गई तो इस बाइक को असेंबली लाइन तक आने में लगभग 2 साल का समय लग सकता है.

    ये भी पढ़ें : ऑडी ने किया बिना ड्राइवर के उड़ने वाली टैक्सी का पहला टेस्ट, बेहद खास है पॉप अप नेक्स्ट
     
    उरल का कहना है कि पूरी तरह इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल पर फैसला कई पहलुओं को ध्यान में रखकर किया जाएगा जिसमें मार्केट रिसर्च, ग्राहकों की प्रतिक्रिया के साथ डिमांड और इंडस्ट्री एक्सपोर्ट शामिल हैं. उरल ने यह भी बताया कि इस इलैक्ट्रिक पावरट्रेन के सबसे बेहतर उपाय के लिए कंपनी को कई चीज़ें बार-बार दोहरानी पड़ी हैं. इनमें सबसे बड़ी चुनौती कि बाइक में इन दोनों बैटरी को कहां फिट किया जाए जिससे स्टोरेज क्षमता कम रहे, चालक और सवारी की यात्रा आरामदायक हो और बाइक पर साइडकार लगाए जाने के बाद इसकी स्थिरता बनी रहे.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स