लॉगिन

करोनावायरस: वित्तिय साल 2020-21 में नहीं बढ़ेंगे वाहनों के थर्ड पार्टी प्रीमियम

मार्च के पहले हफते में IRDAI ने थर्ड पार्टी प्रीमियम बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन अब इसे पहले जैसा ही रखा जाएगा
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    करोना वायरस की मार झेल रहे वाहन मालिकों के लिए थोड़ी राहत की खबर है. कुछ दिनों पहले ही भारतीय बीमा वीनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) नें गाड़ियों पर लगने वाले थर्ड पार्टी प्रीमियम को बढ़ाने की बात की थी. ये रेट 1 अप्रैल 2020 से शुरू होने वाले नए वित्तिय वर्ष से बढ़ाए जाने वाले थे. इसी बीच करोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडॉउन हो गया और इसे के देखते हुए IRDAI ने अब ये तय किया है कि नए वित्तिय वर्ष में भी वाहनों पर लगने वाले थर्ड पार्टी प्रीमियम की दरें पहले जैसी ही रहेंगी.

    IRDAI के इस फैसले का भारतीय वाहन निर्माता संगठन SIAM ने स्वागत किया है. अध्यक्ष राजन वडेरा ने कहा कि “हम वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए सभी वाहन श्रेणियों के लिए थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम दरों को अपरिवर्तित रखने के लिए भारतीय बीमा वीनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) के आभारी हैं. यह प्रीमियम दरों को बनाए रखने के लिए IRDAI से SIAM की अपील करने के अनुरूप है और इससे अंतिम उपभोक्ताओं के लिए वाहन अधिग्रहण की लागत में वृद्धि से बचा जाएगा"

    इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने वर्ष 2020-21 के लिए निजी कारों, दोपहिया और भारी वाहनों की कई श्रेणियों के लिए थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम में बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था. 1000 cc से 1500 cc इंजन क्षमता वाली निजी कारों के लिए, थर्ड पार्टी प्रीमियम 3,221 रुपये से बढ़कर 3,383 रुपये हो जाना था. 75 सीसी और 150 सीसी इंजन क्षमता के बीच दोपहिया वाहनों के मामले में प्रीमियम 752 रुपये से बढ़कर 769 रुपये करने का प्रसताव था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें