लॉगिन

नई वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में की जाएगी लॉन्च, देश के हिसाब से होगी तैयार

यूरोप में बिकने वाली वेस्पा इलेट्रिका के साथ ब्रशलेस DC इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 4 kWh पावर और 200 Nm पीक टॉर्क पैदा करती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय बाज़ार के लिए पिआजिओ इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर डिएगो ग्रैफी ने वेस्पा नाम की नई इलेक्ट्रिक लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है. मीडिया से एक ऑनलाइन बातचीत के दौरान ग्रैफी ने कहा कि, इलेक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा इलेट्रिका पर आधारित होगी जिसे यूरोपीय बाज़ार में पहले से बेचा जा रहा है, लेकिन भारतीय बाज़ार के हिसाब से इसे खासतौर पर तैयार किया जाएगा. भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को डेवेलप किया जाएगा और हमारे बाज़ार के हिसाब से स्कूटर के साथ सही पावरट्रेन पेश करने पर पिआजिओ अब भी काम कर रही है.

    vespa elettricaइलेक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा इलेट्रिका पर आधारित होगी जिसे यूरोप में पहले से बेचा जा रहा है

    एक सवाल का जवाब देते हुए पिआजिओ इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर डिएगो ग्रैफी ने कहा कि, हम अपने इलेक्ट्रिक दो-पहिया के लिए खुदकी डिज़ाइन और खुदकी तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, यही नीति नई वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए भी अपनाई जाएगी. हम भारतीय बाज़ार के हिसाब से सही पावरट्रेन की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि विदेश वेंडर्स से पावरट्रेन और तकनीक बुलवाने पर हमें विश्वास नहीं है.

    ये भी पढ़ें : देश भर में लगभग 69,000 पेट्रोल पंपों पर लगेंगे इलेक्ट्रिक चार्जर: केंद्रिय मंत्री गडकरी

    vespa elettricaइलेट्रिका के साथ दो राइडिंग मोड्स और फीचर्स की लंबी फेहरिस्त दी गई है

    यूरोप में बिकने वाली वेस्पा इलेट्रिका के साथ ब्रशलेस डीसी इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 4 किलोवाट पीक पावर और 200 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है. इलेट्रिका के साथ दो राइडिंग मोड्स और फीचर्स की लंबी फेहरिस्त दी गई है जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वेस्पा की मोबाइल ऐप के ज़रिए मिलती है. इलेट्रिका के टीएफटी स्क्रीन पर कॉल और मैसेज दिखाई देते हैं, इसके अलावा हेलमेट पर लगे ईयर और माउथ पीस की सहायता से राइडर वॉइस कमांड भी दे सकता है. नई वेस्पा इलेक्ट्रि्रक स्कूटर भारत में प्रिमियम उत्पाद होगा जो खूब सारे फीचर्स के साथ आएगी, लेकिन यह 2022 से पहले लॉन्च नहीं होने वाली.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें