carandbike logo

नई वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में की जाएगी लॉन्च, देश के हिसाब से होगी तैयार

language dropdown

भारतीय बाज़ार के लिए पिआजिओ इंडिया के CEO और MD डिएगो ग्रैफी ने वेस्पा नाम की नई इलेक्ट्रिक लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है. पढ़ें पूरी खबर...

भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को डेवेलप किया जाएगा expand फोटो देखें
भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को डेवेलप किया जाएगा

भारतीय बाज़ार के लिए पिआजिओ इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर डिएगो ग्रैफी ने वेस्पा नाम की नई इलेक्ट्रिक लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है. मीडिया से एक ऑनलाइन बातचीत के दौरान ग्रैफी ने कहा कि, इलेक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा इलेट्रिका पर आधारित होगी जिसे यूरोपीय बाज़ार में पहले से बेचा जा रहा है, लेकिन भारतीय बाज़ार के हिसाब से इसे खासतौर पर तैयार किया जाएगा. भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को डेवेलप किया जाएगा और हमारे बाज़ार के हिसाब से स्कूटर के साथ सही पावरट्रेन पेश करने पर पिआजिओ अब भी काम कर रही है.

vespa elettricaइलेक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा इलेट्रिका पर आधारित होगी जिसे यूरोप में पहले से बेचा जा रहा है

एक सवाल का जवाब देते हुए पिआजिओ इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर डिएगो ग्रैफी ने कहा कि, हम अपने इलेक्ट्रिक दो-पहिया के लिए खुदकी डिज़ाइन और खुदकी तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, यही नीति नई वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए भी अपनाई जाएगी. हम भारतीय बाज़ार के हिसाब से सही पावरट्रेन की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि विदेश वेंडर्स से पावरट्रेन और तकनीक बुलवाने पर हमें विश्वास नहीं है.

ये भी पढ़ें : देश भर में लगभग 69,000 पेट्रोल पंपों पर लगेंगे इलेक्ट्रिक चार्जर: केंद्रिय मंत्री गडकरी

vespa elettricaइलेट्रिका के साथ दो राइडिंग मोड्स और फीचर्स की लंबी फेहरिस्त दी गई है
0 Comments

यूरोप में बिकने वाली वेस्पा इलेट्रिका के साथ ब्रशलेस डीसी इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 4 किलोवाट पीक पावर और 200 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है. इलेट्रिका के साथ दो राइडिंग मोड्स और फीचर्स की लंबी फेहरिस्त दी गई है जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वेस्पा की मोबाइल ऐप के ज़रिए मिलती है. इलेट्रिका के टीएफटी स्क्रीन पर कॉल और मैसेज दिखाई देते हैं, इसके अलावा हेलमेट पर लगे ईयर और माउथ पीस की सहायता से राइडर वॉइस कमांड भी दे सकता है. नई वेस्पा इलेक्ट्रि्रक स्कूटर भारत में प्रिमियम उत्पाद होगा जो खूब सारे फीचर्स के साथ आएगी, लेकिन यह 2022 से पहले लॉन्च नहीं होने वाली.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on पियाजियो Bikes

  • Aqua
    Aqua
  • Black S
    Black S
  • Blackmatt
    Blackmatt
  • Blue
    Blue
  • 5 Spoke Wheels
    5 Spoke Wheels
  • Comfortably Elegant
    Comfortably Elegant
  • Digitally Savvy
    Digitally Savvy
  • Power Packed Style
    Power Packed Style
Be the first one to comment
Thanks for the comments.