लॉगिन

फॉक्सवैगन एमियो डीज़ल इसी हफ्ते देगी भारत में दस्तक, जानें खासियत

फॉक्सवैगन अपनी कॉम्पैक्ट सेडान के डीज़ल इंजन वर्जन को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। फॉक्सवैगन एमियो डीज़ल को इसी हफ्ते भारत में लॉन्च किया जाएगा।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • फॉक्सवैगन एमियो के डीज़ल वर्जन का इंतज़ार बेसब्री से किया जा रहा था
  • फॉक्सवैगन एमियो डीज़ल में 1.5-लीटर, 110 बीएचपी इंजन लगा है
  • इस कार को खासतौर पर भारत के लिए डिजाइन किया गया है
फॉक्सवैगन अपनी कॉम्पैक्ट सेडान के डीज़ल इंजन वर्जन को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। फॉक्सवैगन एमियो डीज़ल को इसी हफ्ते भारत में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल, फॉक्सवैगन एमियो सिर्फ पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध थी।
 

फॉक्सवैगन एमियो के डीज़ल वर्जन में 1.5-लीटर EA189 डीज़ल इंजन लगा होगा जो 110 बीएचपी का पावर और 250Nm का टॉर्क देगा। एमियो डीज़ल के साथ मैनुअल और डीएसजी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। हालांकि, कार का पेट्रोल वर्जन सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। फॉक्सवैगन के इस अपडेटेड डीजल इंजन का इस्तेमाल जल्द लॉन्च होने वाले पोलो और वेंटो के अपग्रेडेड वर्जन में भी किया जा सकता है। इसी इंजन का इस्तेमाल स्कोडा रैपिड में भी किया जाएगा।
 

फॉक्सवैगन एमियो का डीज़ल वेरिएंट फीचर्स और डिजाइन के मामले में अपने पेट्रोल वर्जन की तरह ही होगा। इस कार के तीन वेरिएंट उपलब्ध होंगे जिसे Trendline, Comfortline और Highline नाम दिया गया है। कार के अंदर पेट्रोल वर्जन की तरह ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज़ कंट्रोल और पार्किंग सेंसर के साथ रिवर्स कैमरा लगा होगा।

फॉक्सवैगन एमियो डीज़ल का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर, होंडा अमेज़, ह्युंडई एक्सेंट, टाटा बोल्ट और फोर्ड फीगो एस्पायर से होगा। माना जा रहा है कि पेट्रोल वर्जन की तरह ही कार के डीज़ल वर्जन की कीमत आकर्षक रखी जाएगी। कार की अनुमानित कीमत 6.9 लाख रुपये से लेकर 9.5 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है।
Calendar-icon

Last Updated on September 27, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

फॉक्सवैगन एमियो पर अधिक शोध

लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें