लॉगिन

फोक्सवेगन जल्द लॉन्च करेगी अमिओ हाईलाइन प्लस, Rs. 7.45 लाख है कॉम्पैक्ट सिडान की कीमत

फोक्सवेगन कॉम्पैक्ट सिडान अमिओ के टॉपएंड हाईलाइन का अपडेटेड मॉडल का लॉन्च अगले महीने कर सकती है. भारत में कार की एक्सशोरूम कीमत 7.45 लाख से लेकर 8.69 लाख रुपए तक होगी. कंपनी ने इस कार में 2 इंजन ऑप्शन्स दिए हैं और यह कार कई बड़े अपडेट्स के साथ बाजार में उतारी जाएगी. जानें कौन से फीचर्स किए गए हैं एड?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 21, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • अमिओ हाईलाइन प्लस के डीजल वेरिएंट की कीमत 8.69 लाख रुपए होगी
  • कंपनी ने अपडेट्स के अलावा कार में कोई कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया है
  • फोक्सवेगल डीलर्स हाईलाइन प्लास के लिए प्री-बुकिंग एक्सैप्ट कर रहे हैं
फोक्सवेगन इंडिया जल्द ही अपनी कॉम्पैक्ट सिडान अमिओ के टॉपएंड हाईलाइन का अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने यह कार पिछले साल लॉन्च की थी और अब इसका हाईलाइन प्लस मॉडल लॉन्च होगा. जर्मनी की ऑटोमेकर कंपनी इस कार को दो ट्रिम में पेश करेगी जिसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.45 लाख और डीजल वेरिएंट की कीमत 8.69 लाख रुपए होगी. अपडेटेड अमिओ की कीमत फिलहाल बिक रही कार से लगभग 10,000 से 15,000 हजार रुपए ज्यादा होगी. इस कार में अब ग्राहकों को 16-इंच अलॉय व्हील्स, रिवाइस्ड इंफाटेनमेंट सिस्टम और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे.
 
volkswagen ameo diesel cabin

 
पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन्स में उपलब्ध है ये सिडान

फोक्सवेगन ने कार में सिर्फ अपडेट किए हैं, लुक में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है. अमिओ हाईलाइन प्लस में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 5400 rpm पर 74 bhp पावर और 3750 rpm पर 110 Nm टॉर्क जनरेट करता है. डीजल वेरिएंट की बात करें तो यह 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर वाला टीडीआई इंजन है जो 4000 rpm पर 108 bhp पावर और 3000 rpm पर 250 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस सबकॉम्पैक्ट सिडान में 5-स्पीड मैन्युअल और डीजल वेरिएंट के साथ 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियाबॉक्स दिया है.
 
volkswagen ameo rear profile

 
अगले महीने लॉन्च हो सकती है अमिओ हाईलाइन प्लस

पछिले साल फोक्सवेगन ने कुछ अपडेट्स के साथ वेंटो का हाईलाइन प्लस लॉन्च किया था. हालांकि ये अपडेट्स इस कार को बहुत आगे नहीं ले जा सके. अमिओ हाईलाइन प्लस की कीमत को बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाया गया है जिससे इसकी सेल में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा सकती है. बता दें कि कंपनी इस कार को अगस्त 2017 में लॉन्च कर सकती है. गौरतलब है कि इस कार को कॉम्पिटिशन देने के लिए ह्यूंडई एक्सेंट, टाटा टिगोर, होंडा अमेज़ और मारुति सुज़ुकी डिज़ायर जैसी कारें बाजार में मौजूद हैं.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

फॉक्सवैगन एमियो पर अधिक शोध

लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें