लॉगिन

फोक्सवेगन ने टीज़ की एटलस SUV के 5-सीटर मॉडल की फोटो, जानें कैसी है नई कार

फोक्सवेगन जल्द ही अपनी बिल्कुल नई 5-सीटर कार लॉन्च करने वाली है जो कंपनी की SUV एटलस का छोटा रुप है. टैप कर जानें कितनी एडवांस होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन जल्द ही अपनी बिल्कुल नई 5-सीटर कार लॉन्च करने वाली है जो कंपनी की SUV एटलस का छोटा रुप है. यह कार जल्द शुरू होने वाले न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो 2018 में 28 मार्च को शोकेस की जाएगी. फोक्सवेगन ने हाल ही में इस कॉन्सेप्ट कार की टीज़र इमेज जारी की है जो प्रोडक्शन के करीब है और यूनाइटेड स्टेट्स के बाज़ार के लिए खासतौर पर बनाई गई है. यह 5-सीटर SUV कूप जैसी छत के साथ आती है और दिखने में यह एटलस जैसी ही है. फोक्सवेगन का कहना है कि इस SUV की मांग लगातार बढ़ रही है, ऐसे में यह कंपनी की प्रगति में बड़ा योगदान निभा सकती है. फोक्सवेगन की बिकने वाली हर 7 कारों में से 1 SUV दुनियाभर में बेची जाती है और कंपनी का अपने कार लाइन अप में 2020 तक 19 नई SUV बाज़ार में लाने का प्लान है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन की घोषणाः 2018 में ही लाएगी 9 इलैक्ट्रिक वाहन, जानें क्या बोले कंपनी के सीईओ
     
    पिछले साल लॉन्च हुई फोक्सवेगन एटलस कंपनी के लिए एक बड़ा उदाहरण है जिसकी अबतक 36,000 से भी ज़्यादा यूनिट बेची जा चुकी है. यूनाइटेड स्टेट्स में फोक्सवेगन के SUV मार्केट में 50 प्रतिशत से ज़्यादा शेयर्स हैं जिसमें एटलस SUV ने भी भागीदारी निभाई है. फोक्सवेगन अमेरिका के प्रेसिडेंट और सीईओ हाइनरिक वोएकेन ने बताया कि, "एटलस फोक्सवेगन को ताकतवर बना रही है, और हम इस SUV लाइन-अप में 5-सीटर ऑप्शन उपलब्ध कराते हुए बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं." फुल साइज़ एटलस की तरह 5-सीटर SUV को भी कंपनी के प्रचलित एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया है. समान प्लैटफॉर्म के साथ इस कार की अंडरपिनिंग भी कंपनी की बाकी SUV से ली गई हैं जिनमें फोक्सवेगन टिगुआन शामिल है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन ने भारत में लॉन्च की पोलो पेस और वेंटो स्पोर्ट, जानें कितनी बदली कीमतें
     
    टीज़र इमेज के आधार पर डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में यह कार एटलस जैसी ही है और इसमें चौड़ी ग्रिल, चौकोर हैडलाइट्स के साथ मजबूत बंपर दिया है. फिलहाल इंजन के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन यह साफ कर दिया है कि नई SUV का इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 4 मोशन ऑल-व्हील ड्राइव और आरामदायक सस्पेंशन दिए हैं. नई SUV में ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और एडवांस तकनीक दी गई है जिसमें ऐक्टिव इंफो डिस्प्ले, एडापिटव क्रूज़ कंट्रोल, टकराव की वार्निंग और इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, ऑटोमैटिक पोस्ट-कोलिसन ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन कीपिंग सिस्टम और पार्किंग स्टीयरिंग असिस्टेंस जैसे फीचर्स शामिल हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स