लॉगिन

फोक्सवैगन ने भारत में कारों की बिक्री ऑनलाइन शुरू की

फोक्सवैगन अपने वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए कार खरीदने का अनुभव को ऑनलाइन देने की तैयारी कर रहा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फॉक्सवैगन इंडिया ने देश में अपनी कारों की बिक्री ऑनलाइन शुरू करने की घोषणा की है. यह एलान आजकल चल रही कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर किया गया है जिसके वजह से कार कंपनियों ने अस्थायी रूप से गाड़ियां बनाने और बेचने का काम बंद कर दिया है. लक्ष्य है लॉकडाउन के बीच डीलरशिप बंद रहने के कारण ग्राहकों के कार खरीदने के अनुभव को ऑनलाइन ले जाना. फोक्सवैगन का कहना है कि इसमें वाहन खरीदने की पूरी प्रक्रिया शामिल है, यानि ग्राहक की रुचि दिखाना, बिक्री सलाहकार के साथ बातचीत और लोन पास होना.

    s624rq2o

    फोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक, स्टीफन क्नैप  

    फोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक, स्टीफन क्नैप ने इस पहल पर कहा, "फोक्सवैगन में डिजिटलाइजेशन हमारी रणनीतियों का मुख्य आधार रहा है. हमारे सरल और सुरक्षित ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के लॉन्च के साथ हम बिक्री की सीमाओं को बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं. हम अपने ग्राहकों को संपर्क रहित चैनल के माध्यम से उनकी पसंदीदा फोक्सवैगन कार को चुनने का विकल्प देना चाहते हैं.”

    यह भी पेढ़ें: कोरोनावायरस: स्कोडा फोक्सवैगन इंडिया ने वेंटिलेटर, इंट्युबेशन बॉक्स बनाए

    एक बयान में, फोक्सवैगन ने कहा कि उसने ऑनलाइन बिक्री प्रक्रिया में 137 सेल और 116 सर्विस सेंटर को जमा किया है, जिससे ग्राहक ऑनलाइन बुकिंग करते समय अपनी पसंदीदा डीलरशिप चुन सकते हैं. कार या सर्विस को फॉक्सवैगन इंडिया की वेबसाइट के जरिए बुक किया जा सकता है. कार खरीदने के लिए, ग्राहक मॉडल की विशेषताओं, दाम आदि जैसी जानकारी हासिल कर सकते हैं. सर्विस के लिए ग्राहक अपने पसंदीदा समय स्लॉट का अनुरोध दे सकते हैं. कंपनी इसके लिए पिक-अप और ड्रॉप सुविधा भी दे रही है. इसके अलावा, पूरा भुगतान भी ऑनलाइन किया जा सकता है. कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए सभी फोक्सवैगन सुविधाएं एक नियमित आधार पर सेनिटाइज़ की जाएंगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें