लॉगिन

फोक्सवैगन ID.4 इलैक्ट्रिक क्रॉसओवर की पहली झलक, 1 चार्ज में चलेगी 500 किमी

फोक्सवैगन ID.4 को लेकर हम अबतक कयास ही लगाए जा रहे थे, लेकिन अब जर्मनी की कंपनी ने सभी कयासों पर जल्द ही विराम लगाने की तैयारियां कर ली हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन ID.4 को लेकर हम अबतक कयास ही लगाए जा रहे थे, लेकिन अब जर्मनी की इस कंपनी ने सभी कयासों पर जल्द ही विराम लगाने की तैयारियां कर ली हैं. फोक्सवैगन ने ID.4 की पहली झलक जारी की है जिससे आगामी कार की स्टाइल और शानदार अर्बन डिज़ाइन लैंग्वेज का अंदाज़ा हो गया है. यहां तक कि कार की संतुलित डिज़ाइन इसे इतना आकर्षक बनाती है, अब हमें सच में ऐसा लग रहा है कि फोक्सवैगन भारत में भी ID.4 लॉन्च करे. कंपनी का कहना है कि इस कार को 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. ID.3 की तर्ज़ पर नए मॉड्युलर इलैक्ट्रिक ड्राइव मेट्रिक्स पर आधारित दूसरे मॉडल पर काम पहले ही शुरू किया जा चुका है.

    fma26d7gLED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स से मिली हुई पतली पट्टी को कार के सामने से गुज़ारा गया है

    नई ID.4 को क्रॉसओवर लुक दिया गया है और इसके अगले हिस्से में आपको ग्रिल देखने को नहीं मिलेगी, बल्कि इसकी जगह LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स से मिली हुई पतली पट्टी को कार के अगले हिस्से के सामने से गुज़ारा गया है. हमारा अनुमान है कि कार के उत्पादन मॉडल की डिज़ाइन लैंग्वेज लगभग इस टीज़र के समान ही होगी. कार के बाहरी हिस्से को पैनी कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं जो बंपर और हुड के अलावा कार की पूरी प्रोफाइल पर नज़र आती हैं. इसके अलावा फोक्सवैगन ने ID.4 को झुकती हुई रूफलाइन, घुमावदार बेल्टलाइन और भड़कीले व्हील आर्च्स दिए हैं जो इसे ज़्यादा स्पोर्टी बनाने के साथ अर्बन क्रूज़र बनाते हैं.

    cepqttuoफोक्सवेगन का कहना है कि इलैक्ट्रिक एसयूवी के एयरोडानामिक्स बहुत बेहतर हैं

    फोक्सवैगन का कहना है कि इलैक्ट्रिक एसयूवी के एयरोडानामिक्स बहुत बेहतर हैं जिससे सिंगल चार्ज में इसे 500 किमी तक चलाया जा सकता है. कार में लगी हाईवोल्टेज बैटरी को अंडरबॉडी के सेंटर में लगाया गया है जिससे ये लो सेंटर ऑफ ग्रैविटी के ज़रिए बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स उपलब्ध कराती है. बाकी सभी एमईबी मॉडल्स की तर्ज़ पर फोक्सवैगन ID.4 में भी बेहतरीन केबिन स्पेस दिया गया है जो इसकी कॉम्पैक्ट, इलैक्ट्रिक ड्राइव तकनीकी का नतीजा है. माना जा रहा है कि फोक्सवैगन ID.4 के दोनों ऐक्सेल पर इलैक्ट्रिक मोटर लगाई जाएगी जिससे ये कुल 198 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता वाली इलैक्ट्रिक कार होगी.

    mtjp6lcgऐसी डिज़ाइन इससे पहले फोक्सवैगन की किसी एसयूवी को नहीं दी गई है

    कार को अनोखी डिज़ाइन दी गई है और ऐसी डिज़ाइन इससे पहले कंपनी की किसी एसयूवी को नहीं दी गई है. पिछले हिस्से में पतले आकार के रैअराउंड LED टेललैंप्स लगाए गए हैं जो इस इसकी स्टाइल को बेहतर बनाते हैं. बूंद भर इंधन नहीं पीने वाली इस एसयूवी को पूरी तरह डिजिटल कॉकपिट दिया गया है जिसका इस्तेमाल टच सरफेस और इंटेलिजेंट वॉइस कंट्रोल में होता है. फिलहाल फोक्सवैगन ने वाहनों को इलैक्ट्रिक बनाने के लिए 1 बिलियन यूरो निवेश किया है, इसके अलावा कंपनी दुनियाभर में कई सारे नए हाईब्रिड वाहन भी पेश करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें