लॉगिन

फोक्सवेगन अपनी सभी कारों की कीमतों में करेगी 3% तक इज़ाफा, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

मारुति सुज़ुकी, BMW, ह्यूंदैई और महिंद्रा जैसी कार कंपनियों ने पहले ये बता दिया है कि नए साल में कारें खरीदना और महंगा होगा. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी जनवरी 2019 से अपने सभी वाहनों की कीमत बढ़ाने वाली है जो दाम लगभग 3 प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे. फोक्सवेगन पहली कंपनी नहीं है जो जनवरी 2019 से सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करेगी, ये सिर्फ उस लिस्ट में शामिल हुई है जो ब्रांड्स अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाले हैं. इससे पहले मारुति सुज़ुकी, बीएमडब्ल्यू, ह्यूंदैई और महिंद्रा जैसी कार निर्माता कंपनियों ने पहले ये बता दिया है कि नए साल में कारें खरीदना और महंगा होने वाला है.

    ये भी पढ़ें : 1 जनवरी 2019 से बढ़ जाएंगी सभी टोयोटा कारों की कीमतें, जानें कितना होगा इज़ाफा
     
    फोक्सवेगन इंडिया ने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए कई पहलुओं को ज़िम्मेदार ठहराया है जिनमें आर्थिक पक्ष में आए बड़े बदलाव, बढ़ती लागत दर और रुपए की कीमत गिरना शामिल है. ऐसे में कंपनीयों को कम कीमत पर कारें बेचना घाटे का सौदा पड़ रहा है तो पैसेंजर व्हीकल सैगमेंट के वाहनों की कीमतें बढ़ना तय है.

    ये भी पढ़ें : इसुज़ु मोटर्स 1 जनवरी 2019 से बढ़ाएगी सभी वाहनों के दाम, ₹ 1 लाख तक बढ़ेंगी कीमतें
     
    फोक्सवेगन पैसेंजर कार्स के डायरेक्टर स्टीफन नैप ने बताया कि, “पिछले कुछ महीनों में हमने बड़े आर्थिक बदलाव देखे हैं जिनमें सबसे बड़ा बदलाव लागत मूल्य में बढ़ोतरी है. फोक्सवेगन में हमने पूरी कोशिश की है कि बढ़ी हुई कीमत को वहन किया जा सके, लेकिन हमारे ग्राहकों को जैसी क्वालिटी और स्टैंडर्ड दिया जाता है उसमें बदलाव करने से बेहतर उपाय कीमतों में इज़ाफा करना है. कीमतों में की गई बढ़ोतरी आने वाले कुछ महीनों में एक संतुलन बनाएगी.”
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें