लॉगिन

फोक्सवैगन इंडिया की ऑनलाइन बिक्री लॉकडाउन के दौरान 95 प्रतिशत तक पहुंची

इसी माध्यम पर ज़ोर देते हुए फोक्सवैगन इंडिया ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन बिक्री में 95 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोविड-19 महामारी ने पिछले मार्च से लोगों के कामकाज को हर तरह से प्रभावित किया है जिसमें व्यक्ति से लेकर व्यापार तक सब शामिल है. इस बीच देशव्यापी लॉकडाउन भी लगा जिसमें इकलौता डिजिटल माध्यम ही रहा जिससे दफ्तर की मीटिंग से लेकर व्यापार और बाकी बहुत सारे काम ऑनलाइन किए गए. कोरोना महामारी ने ऑटो जगत के व्यापार को कई मायनों में बदल दिया है जिसमें सबसे अहम ऑनलाइन बिक्री है. जहां शोरूम बंद होने की वजह से निर्माता कंपनियों को भारी नुकसान हो रहा था, वहीं ऑनलाइन बिक्री ने लॉकडाउन के दौरान उन्हें काफी राहत दी थी.

    volkswagen logoफोक्सवैगन भारत में लॉकडाउन के बाद सबसे पहले ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने वाली कंपनियों में है

    फोक्सवैगन भी इन्हीं वाहन निर्माताओं में शामिल है और इसी पर ज़ोर देते हुए फोक्सवैगन इंडिया ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन बिक्री में 95 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसकी वजह पहली बार लगाया गया लॉकडाउन है जब कंपनी की सभी डीलरशिप पर काम रोक दिया गया था. हालांकि देशभर में हालात कुछ सुधर जाने के बाद भी कंपनी को दमदार ऑनलाइन बुकिंग मिल रही है जो अब 75 प्रतिशत हो गई है, यह आंकड़ा महामारी से पहले मिलने वाली बुकिंग से अनुपात में 50 प्रतिशत ज़्यादा है.

    ये भी पढ़ें : भारत पहुंचने से पहले ही बिका फोक्सवैगन टी-रॉक कॉम्पैक्ट SUV का दूसरा जत्था

    n5hcsb6cपिछले साल कंपनी ने टी-रॉक के लिए 2,000 बुकिंग प्राप्त की हैं

    फोक्सवैगन भारत में लॉकडाउन के बाद सबसे पहले ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने वाली कंपनियों में है जिसकी पूछताछ से लेकर खरीदारी ऑनलाइन की जा सकती है. यहां तक कि लॉकडाउन लगने के सिर्फ 15 दिनों में कंपनी ने अपने वाहनों की ऑनलाइन बिक्री के लिए वेबसाइट पर विकल्प उपलब्ध कराया है. फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस और टी-रॉक की भारत लाई गई सभी यूनिट बिक चुकी हैं और इन दोनों कारों के लिए सबसे ज़्यादा बुकिंग ऑनलाइन मिली हैं. पिछले साल कंपनी ने टी-रॉक के लिए 2,000 बुकिंग प्राप्त की हैं जिसमें से 965 ग्राहकों को कार सौंपी जा चुकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें