लॉगिन

जनवरी 2021 से पोलो और वेंटो के लिए कीमतें बढ़ाएगी फोक्सवैगन

कंपनी के अनुसार पोलो और वेंटो की बढ़ती इनपुट लागत मूल्य वृद्धि के लिए जिम्मेदार है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन इंडिया ने पोलो और वेंटो मॉडल रेंज पर 2.5 प्रतिशत तक की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. मूल्य वृद्धि जनवरी 2021 से लागू होगी, और कंपनी ने बढ़ती इनपुट लागतों को इस कदम के लिए जिम्मेदार ठहराया है. फॉक्सवैगन मारुति सुजुकी, ह्यून्दे, फोर्ड और महिंद्रा जैसी कई कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है जो नए साल में कारों की कीमतें बढ़ाना का ऐलान कर चुकी हैं. फोक्सवैगन पोलो और वेंटो दोनों भारत में ही कंपनी के प्लांट में बनाई जाती हैं जबकि टी-रॉक और टिगुआन ऑल-स्पेस को देश में पूरी तरह से आयात किया जाता है.

    182po5v

    इस साल पहले ही, कीमतों में बीएस 6 मानदंडों के परिवर्तन के कारण एक मजबूत वृद्धि देखी गई है.

    वाहन निर्माता आमतौर पर साल की शुरुआत में कीमतों में बढ़ोतरी करते हैं और यह उद्योग में सबसे लंबे समय तक चलने वाला एक नियम सा रहा है. इस साल पहले ही, कीमतों में बीएस 6 मानदंडों के परिवर्तन के कारण एक मजबूत वृद्धि देखी गई है. इसके बाद लॉकडाउन और महामारी की वजह से पार्टस के सप्लाय में दिक्कतें हुई जिससे कच्चा माल और महंगा हो गया.

    यह भी पढ़ें: IIT दिल्ली के थिंक टैंक ने 1948 फोक्सवैगन बीटल को एक इलेक्ट्रिक कार में बदला

    फोक्सवैगन पैसेंजर कार्स के अलावा, VW ग्रुप के लग्जरी ब्रांड ऑडी ने भी इस साल नवंबर में अपनी रेंज में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन हम इसी समूह द्वारा निर्मित स्कोडा ऑटो इंडिया की रैपिड सेडान की कीमत में भी बढ़ोतरी देख सकते हैं. फोक्सवैगन इंडिया ने 2021 में कई नई कारों को लॉन्च करने की योजना बनाई है जिसमें टाइगुन कॉम्पैक्ट एसयूवी, नई वेंटो और भारत के लिए एक नई सब-कम्पैक्ट एसयूवी शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें