carandbike logo

जनवरी 2021 से पोलो और वेंटो के लिए कीमतें बढ़ाएगी फोक्सवैगन

language dropdown

कंपनी के अनुसार पोलो और वेंटो की बढ़ती इनपुट लागत मूल्य वृद्धि के लिए जिम्मेदार है.

कंपनी ने मॉडल रेंज पर 2.5 प्रतिशत तक की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. expand फोटो देखें
कंपनी ने मॉडल रेंज पर 2.5 प्रतिशत तक की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है.

फोक्सवैगन इंडिया ने पोलो और वेंटो मॉडल रेंज पर 2.5 प्रतिशत तक की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. मूल्य वृद्धि जनवरी 2021 से लागू होगी, और कंपनी ने बढ़ती इनपुट लागतों को इस कदम के लिए जिम्मेदार ठहराया है. फॉक्सवैगन मारुति सुजुकी, ह्यून्दे, फोर्ड और महिंद्रा जैसी कई कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है जो नए साल में कारों की कीमतें बढ़ाना का ऐलान कर चुकी हैं. फोक्सवैगन पोलो और वेंटो दोनों भारत में ही कंपनी के प्लांट में बनाई जाती हैं जबकि टी-रॉक और टिगुआन ऑल-स्पेस को देश में पूरी तरह से आयात किया जाता है.

182po5v

इस साल पहले ही, कीमतों में बीएस 6 मानदंडों के परिवर्तन के कारण एक मजबूत वृद्धि देखी गई है.

वाहन निर्माता आमतौर पर साल की शुरुआत में कीमतों में बढ़ोतरी करते हैं और यह उद्योग में सबसे लंबे समय तक चलने वाला एक नियम सा रहा है. इस साल पहले ही, कीमतों में बीएस 6 मानदंडों के परिवर्तन के कारण एक मजबूत वृद्धि देखी गई है. इसके बाद लॉकडाउन और महामारी की वजह से पार्टस के सप्लाय में दिक्कतें हुई जिससे कच्चा माल और महंगा हो गया.

यह भी पढ़ें: IIT दिल्ली के थिंक टैंक ने 1948 फोक्सवैगन बीटल को एक इलेक्ट्रिक कार में बदला

0 Comments

फोक्सवैगन पैसेंजर कार्स के अलावा, VW ग्रुप के लग्जरी ब्रांड ऑडी ने भी इस साल नवंबर में अपनी रेंज में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन हम इसी समूह द्वारा निर्मित स्कोडा ऑटो इंडिया की रैपिड सेडान की कीमत में भी बढ़ोतरी देख सकते हैं. फोक्सवैगन इंडिया ने 2021 में कई नई कारों को लॉन्च करने की योजना बनाई है जिसमें टाइगुन कॉम्पैक्ट एसयूवी, नई वेंटो और भारत के लिए एक नई सब-कम्पैक्ट एसयूवी शामिल है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.