लॉगिन

फोक्सवैगन इंडिया 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च करेगी बिल्कुल नई सेडान

नई कार फोक्सवैगन के लाइन-अप में वेंटो की जगह लेगी और यहां इसका दमदार मुकाबला कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में होगा. जानें किन कारों से होगा मुकाबला?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इस साल 4 SUV लॉन्च करने के बाद फोक्सवैगन इंडिया हमारे बाज़ार में 2022 की शुरुआत बिल्कुल नई सेडान से करेगी. फोक्सवैगन इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी साल 2022 की पहली तिमाही में नई सेडान लॉन्च करेगी. नई कार कंपनी के कार लाइन-अप में फोक्सवैगन वेंटो की जगह लेगी और यहां इसका दमदार मुकाबला कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में होगा. इस कार का नाम क्या होगा और इसकी जगह किस श्रेणी में होगी, इसकी पुख़्ता जानकारी अबतक सामने नहीं आई है. लेकिन जहां तक हमें पता है कि नई फोक्सवैगन सेडान का मुकाबला होंडा सिटी, ह्यून्दे वर्ना, मारुति सुज़ुकी सिआज़ और टोयोटा यारिस जैसी कारों से होगा.

    2018 volkswagen virtusफोक्सवैगन के वैश्विक लाइन-अप में इस तरह की कार पहले से मौजूद है

    फोक्सवैगन के वैश्विक लाइन-अप में इस तरह की कार पहले से मौजूद है और कुछ साल पहले कंपनी ने ब्राज़ील में इसे विर्टस नाम से लॉन्च किया था. यह सेडान MQB A0 प्लैटफॉर्म पर बनी है जिससे मिलता-जुलता MQB A0 IN प्लैटफॉर्म टाइगुन में भी लगाया गया है. आगामी सेडान को बेशक नए और आधुनिक प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा और साल 2022 में फोक्सवैगन इंडिया इसे भारतीय बाज़ार में पेश करेगी. नई कार के साथ खूब सारे फीचर्स मिलना संभावित है.

    ये भी पढ़ें : 2021 फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस से हटाया गया पर्दा, जानें कितनी बदली SUV

    अनुमान है कि नई सेडान 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो वेंटो में दिया गया है, इसके अलावा कंपनी कार को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों में पेश कर सकती है. नई कार MQB A0 IN प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी जो आगामी फोक्सवैगन टाइगुन के साथ भी लगाया गया है. जर्मनी की निर्माता कंपनी ने इस नई कार की बहुत कम जानकारी साझा की है. 2021 की बात करें तो फोक्सवैगन इंडिया टिगुआन ऑलस्पेस और टी-रॉक का दूसरा जत्था पेश करने के बाद टिगुआन 5-सीटर फेसलिफ्ट और अंत में टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV बाज़ार में लॉन्च करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें