लॉगिन

भारत में फोक्सवैगन पोलो के सफर का अंत मनाने के लिए कार का लेजेंड एडिशन हुआ पेश

फोक्सवैगन पोलो लेजेंड लिमिटेड एडिशन कार के जीटी टीएसआई ट्रिम पर आधारित है और बाज़ार मे इसकी बिक्री 700 यूनिट तक सीमित होगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इस साल की शुरुआत में, फोक्सवैगन ने देश में अपनी सबसे अधिक बिकने वाली कार पोलो के उत्पादन को समाप्त करने की अपनी योजना का खुलासा किया था. जबकि वैश्विक स्तर पर कंपनी ने 2017 में छठी-पीढ़ी की पोलो लॉन्च की थी, भारत को पांचवीं पीढ़ी की कार मिलती रही, जब से इसे पहली बार 2010 में लॉन्च किया गया. पोलो ने भारत में हॉट-हैच सेगमेंट को लोकप्रिय बनाया, और देश में इसके सफर का अंत मनाने के लिए कार निर्माता ने पोलो लीजेंड एडिशन लॉन्च किया है. कार के सबसे महंगे जीटी टीएसआई वेरिएंट के आधारित यह मॉडल सिर्फ 700 इकाइयों तक सीमित होगा, और इसकी कीमत ₹ 10.25 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है.

    nbcn0ao4

    कार के फेंडर और बूट पर खास लीजेंड बैजिंग दी गई है.

    पिछले 12 वर्षों में, फोक्सवैगन इंडिया ने देश में पोलो हैचबैक की 3 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं. पोलो पुणे के चाकन प्लांट में बनने वाली कंपनी की पहली कार थी. यह इस सेगमेंट में पहली मेड-इन-इंडिया हैचबैक में से एक थी जिसने एक मानक रूप में दो एयरबैग की पेशकश की. कार को 2014 में 4-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सुरक्षा रेटिंग भी मिली.

    यह भी पढ़ें: carandbike अवार्ड्स 2022: कार ऑफ द ईयर बनी फोक्सवैगन टाइगुन

    जहां तक पोलो लीजेंड एडिशन की बात है, कार में वही 1.0-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 108 bhp और 175 Nm पीक टॉर्क बनाता है. इसे 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा गया है. दिखने में, यह नियमित GT TSI वेरिएंट के समान ही रहती है, फेंडर और बूट पर लीजेंड बैजिंग को छोड़कर. कार भारत भर में सभी 151 वोक्सवैगन डीलरशिप पर उपलब्ध होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें