लॉगिन

फोक्सवैगन पोलो, वेंटो TSI एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 7.89 लाख

नई फोक्सवैगन पोलो और वेंटो के TSI एडिशन को सीमित संख्या में बेचा जाएगा और ये दोनों कारें हाईलाइन प्लस वेरिएंट्स पर आधारित होंगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन इंडिया ने पोलो और वेंटो के TSI एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है. नई फोक्सवैगन पोलो और वेंटो के TSI एडिशन को सीमित संख्या में बेचा जाएगा और ये दोनों कारें हाईलाइन प्लस वेरिएंट्स पर आधारित होंगी. पोलो TSI एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 7 लाख 89 हज़ार रुपए है, वहीं वेंटो TSI एडिशन की कीमत 10 लाख 99 हज़ार रुपए रखी गई है. स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले कार को कॉस्मैटिक अपडेट्स दिए गए हैं और फीचर्स के मामले में ये फुली-लोडेड हो गई है. सामान्य हाईलाइन वेरिएंट के मुकाबले नए TSI एडिशन की कीमत कम है क्योंकि बिक्री में कंपनी इज़ाफा चाहती है, कंपनी ने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिक्री और घर पहुंच सेवा भी उपलब्ध कराई है.

    cp3sk4mkदोनों कारों को अब सिर्फ 1.0-लीटर BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है

    कॉस्मैटिक बदलावों की बात करें तो फोक्सवैगन इंडिया ने पोलो और TSI के साथ आकर्षक TSI हनीकॉम्ब ग्रिल, पैसेंजर डोर पर TSI बैज, ब्लैक्ड-आउट ORVMs, रूफ और स्पॉइलर के साथ साइड ग्राफिक्स दिए हैं. इससे पहले ये फीचर्स दोनों कारों के GT लाइन में मुहैया कराए गए थे. दोनों कारों को अब सिर्फ 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो आगामी इंधन नियमों के अनुकूल है. कंपनी ने इन कारों में 1.0-लीटर MPI और TSI इंजन उपलब्ध कराए हैं जिनमें एमपीआई इंजन पोलो में लगा है, वहीं वेंटो को TSI इंजन दिया गया है. बता दें कि कंपनी के प्लान के मुताबिक 1.5-लीटर डीजल इंजन बंद कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने भारत में कारों की बिक्री ऑनलाइन शुरू की

    rfhvite8कंपनी ने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिक्री और घर पहुंच सेवा भी उपलब्ध कराई है

    फोक्सवैगन इंडिया द्वारा उपलब्ध कराया गया नया 1.0-लीटर इंजन ईए 211 फैमिली का हिस्सा है. ये इंजन 108 bhp पावर और 175 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी का कहना है कि 1.2-लीटर इंजन के मुकाबले नया तीन-सिलेंडर इंजन हल्फा और किफायती है. इसके अलावा पोलो TSI के साथ 6-स्पीड मैन्युअल दिया गया है जो टर्बो पेट्रोल इंजन वाली इस हैचबैक में पहली बार उपलब्ध कराया गया है, ये कार के सामान्य वर्ज़न में भी पेश किया गया है. नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स की जगह ली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें