भारत में नई बाइक और कारें

फोक्सवेगन ने हटाया ऑल इलैक्ट्रिक ID.4 SUV से पर्दा, सिंगल चार्ज में चलेगी 500km

language dropdown

बूंद भर इंधन नहीं पीने वाली इस फोक्सवेगन ID.4 को पूरी तरह डिजिटल कॉकपिट दिया गया है जिसका इस्तेमाल टच सरफेस और इंटेलिजेंट वॉइस कंट्रोल में होता है.

expand फोटो देखें
फोक्सवेगन ID.4 को पूरी तरह डिजिटल कॉकपिट दिया गया है

फोक्सवेगन ने अपनी पहली पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV से पर्दा हटा लिया है जिसे ID.4 नाम दिया गया है. कंपनी का कहना है कि इस कार को 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. ID.3 की तर्ज़ पर नए मॉड्युलर इलैक्ट्रिक ड्राइव मेट्रिक्स पर आधारित दूसरे मॉडल पर काम पहले ही शुरू किया जा चुका है. ID. क्रॉज़ कॉन्सेप्ट पर आधारित ID.4 को पहले रियर-व्हील ड्राइव विकल्प में लॉन्च होगा, वहीं आने वाले समय में कार का इलैक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव वर्ज़न भी पेश किया जाएगा.

sfqmrulgफोक्सवेगन ID.4 में भी बेहतरीन केबिन स्पेस दिया गया है

फोक्सवेगन का कहना है कि इलैक्ट्रिक SUV के एयरोडानामिक्स बहुत बेहतर हैं जिससे सिंगल चार्ज में इसे 500 किमी तक चलाया जा सकता है. कार में लगी हाईवोल्टेज बैटरी को अंडरबॉडी के सेंटर में लगाया गया है जिससे ये लो सेंटर ऑफ ग्रैविटी के ज़रिए बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स उपलब्ध कराती है. बाकी सभी एमईबी मॉडल्स की तर्ज़ पर फोक्सवेगन ID.4 में भी बेहतरीन केबिन स्पेस दिया गया है जो इसकी कॉम्पैक्ट, इलैक्ट्रिक ड्राइव तकनीकी का नतीजा है.

फॉक्सवैगन

फॉक्सवैगन कारें

ये भी पढ़ें : 2020 फोक्सवेगन टिगुआं ऑलस्पेस लॉन्च की तारीख का खुलासा, मिलेगा दमदार इंजन

0 Comments

बूंद भर इंधन नहीं पीने वाली इस SUV को पूरी तरह डिजिटल कॉकपिट दिया गया है जिसका इस्तेमाल टच सरफेस और इंटेलिजेंट वॉइस कंट्रोल में होता है. फिलहाल फोक्सवेगन ने वाहनों को इलैक्ट्रिक बनाने के लिए 1 बिलियन यूरो निवेश किया है, इसके अलावा कंपनी दुनियाभर में कई सारे नए हाईब्रिड वाहन भी पेश करने वाली है. इसके अलावा कंपनी ने ID.4 की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है.

कम्पेयर फॉक्सवैगन पोलो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़