लॉगिन

नई फोक्सवेगन टी-रॉक SUV भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 19.99 लाख

फोक्सवेगन इंडिया ने 19.99 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर भारत में बिल्कुल नई SUV टी-रॉक लॉन्च कर दी है. जानें कितनी दमदार है बिल्कुल नई SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन इंडिया ने 19.99 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर भारत में बिल्कुल नई SUV टी-रॉक लॉन्च कर दी है. ये कीमत फिलहाल इंट्रोडक्टरी या कहें तो खास तौर पर उपलब्ध कराई गई है. इसी महीने भारत में लॉन्च हुई कंपनी की ये तीसरी कार है, इससे पहले फोक्सवेगन ने टिगुआन और ऑलस्पेस लॉन्च की है. कंपनी ने इस SUV को भारत पूरी तरह आयात किया गया है. भारत में फोक्सवेगन के कार लाइन-अप में टी-रॉक की जगह टिगुआं और टाइगन के बीच की होगी और भारतीय में SUV को लेकर कंपनी के आक्रामक प्लान का हिस्सा है. फोक्सवेगन टी-रॉक सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की गई है जिसे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड TSI इंजन दिया गया है. ये इंजन 7-स्पीड DSG डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस है.

    j1lmgl88SUV का केबिन काफी प्रिमियम है

    फोक्सवेगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा. कीमत इस कार की सफलता का बहुत बड़ा पहलू होने वाला है. फोक्सवेगन टी-रॉक फुली-लोडेड कार होगी और एक वेरिएंट को छोड़कर बाकी सभी मॉडल्स के साथ सामान्य तौर पर खूब सारे तकनीकी और सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर TSI इंजन दिया गए है जो 147 bhp पावर और 240 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये SUV 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 8.4 सेकंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 2.5 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर SUV भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 33.12 लाख

    8075ahh

    फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवेगन टी-रॉक अर्बन SUV के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. SUV के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो SUV 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें