carandbike logo

भारत में बिका फोक्सवैगन टी-रॉक SUV का पहला बैच, कंपनी ने बंद की बुकिंग

language dropdown

टी-रॉक को फोक्सवैगन के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और भारत में इस एसयूवी को पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है. जानें कितनी दमदार है टी-रॉक?

मार्च 2020 में ये एसयूवी लॉन्च हुई थी जिसकी कीमत 19.99 लाख रुपए रखी गई थी expand फोटो देखें
मार्च 2020 में ये एसयूवी लॉन्च हुई थी जिसकी कीमत 19.99 लाख रुपए रखी गई थी

फोक्सवैगन इंडिया ने टी-रॉक की बुकिंग बंद करने की घोषणा कर दी है. कंपनी ने भारत में लॉकडाउन लगने से ठीक पहले मार्च 2020 में ये एसयूवी लॉन्च की थी जिसकी कीमत 19.99 लाख रुपए रखी गई थी. फोक्सवैगन टी-रॉक को ग्राहकों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और कंपनी ने ऐलान किया है एसयूवी का मौजूदा बैच बिक गया है जिसकी वजह से फिलहाल के लिए बुकिंग्स बंद की जा रही हैं. कोविड-19 महामारी के चलते ग्राहकों को टी-रॉक की डिलिवरी देने में देरी हुई है और ये अबतक बाधित हैं. टी-रॉक को फोक्सवैगन के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और भारत में इस एसयूवी को पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है.

plqsco98कोविड-19 महामारी के चलते ग्राहकों को टी-रॉक की डिलिवरी देने में देरी हुई है

कंपनी ने इस एसयूवी को भारत पूरी तरह आयात किया गया है. फोक्सवैगन टी-रॉक सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी जिसे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 7-स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस है. फोक्सवैगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है जो 147 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : ऑडी Q2 की झलक लॉन्च से पहले जारी की गई, सितंबर में ही शुरू हो सकती है बिक्री

j87v545टी-रॉक को फोक्सवैगन के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है
0 Comments

फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवैगन टी-रॉक अर्बन एसयूवी के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. एसयूवी के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो एसयूवी 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.