लॉगिन

फोक्सवैगन इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट हुई टाइगुन SUV, 2021 में होगी लॉन्च

कंपनी द्वारा SUV वेबसाइट पर लिस्ट किए जाने के बाद भारतीय बाज़ार में 2021 की शुरुआत तक लॉन्च होने के कयास शुरू हो गए हैं. जानें किन फीचर्स से लैस है?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आगामी कॉम्पैक्ट SUV फोक्सवैगन टाइगुन के लिस्ट कर दिया है और कंपनी ने इस कार के लिए पूछताछ भी शुरू कर दी है. इस SUV को 2021 में कहीं लॉन्च किया जाना अनुमानित है, लेकिन कंपनी द्वारा इसे वेबसाइट पर लिस्ट किए जाने के बाद इसके भारतीय बाज़ार में 2021 की शुरुआत तक लॉन्च होने के कयास शुरू हो गए हैं. नई फोक्सवैगन टाइगुन कंपनी के एमक्यूबी ए0 इन प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जो खासतौर पर भारतीय सड़कों के हिसाब से तैयार किया गया है और हमारे बाज़ार में लॉन्च की जाने वाली सभी आगामी फोक्सवैगन कारों में इसी का इस्तेमाल किया जाएगा.

    q0c1lvi4इस SUV को 2021 में कहीं लॉन्च किया जाना अनुमानित है

    फोक्सवैगन की टाइगुन बिल्कुल नई कार नहीं होगी, क्योंकि वैश्विक बाज़ार में टी-क्रॉस पहले से बेची जा रही है और टाइगुन इसी से प्रेरित SUV है. इसमें दमदार बोनट, एलईडी हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, चौड़ी ग्रिल के साथ खड़ी क्रोम स्लेट्स और बीच में फोक्सवैगन लोगो दिया गया है. ऑटो एक्सपो में पेश किया गया कार का कॉन्सेप्ट भी आकर्षक लुक में आया था जहां SUV को स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, व्हील आर्च क्लैडिंग, रूफ रेल्स और एलईडी टेललैंप के साथ जुड़े हुए रिफ्लैक्टर्स दिखाई दिए थे. कार के पिछले हिस्से में भी दमदार अर्टिफिशियल डिफ्यूज़र और भरपूर क्रोम/सिल्वर डिटेल्स के साथ इससे मेल खाती साइड स्कर्ट्स दी गई हैं.

    ये भी पढ़ें : ऑडी ने भारत में बढ़ाई सभी कारों की कीमतें, 1 जनवरी 2021 से होंगी लागू

    0619l29oवैश्विक बाज़ार में टी-क्रॉस पहले से बेची जा रही है और टाइगुन इसी से प्रेरित SUV है

    फोक्सवैगन इंडिया द्वार ऑटो एक्सपो में पेश कॉन्सेप्ट के केबिन में बॉडी कलर के पैनल और डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल और दरवाज़े के साथ काले और ग्रे दो रंगों वाली अपहोल्स्ट्री दिखी थी. फीचर्स की बात करें तो कार पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फास्ट चार्जिंग यूएसबी स्लॉट और ऐप आधारित कनेक्टेड फीचर्स के अलावा ऐसे ही फीचर्स के साथ आएगी. SUV के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 113 बीएचपी और 200 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. लॉन्च के बाद नई टाइगुन का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, रेनॉ डस्टर और एमजी हैक्टर जैसी कारों से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फॉक्सवैगन टिग्वान पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें