भारत में नई बाइक और कारें

फोक्सवेगन टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर SUV भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 33.12 लाख

फोक्सवेगन इंडिया ने बिल्कुल नई टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर के साथ सिर्फ 2.0-लीटर TSI इंजन उपलब्ध कराया है जो 4मोशन AWD सिस्टम से लैस है.

फोटो देखें
इस फुल-साइज SUV को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया गया है

फोक्सवेगन भारतीय बाज़ार के SUV सैगमेंट में अपनी मौजूदगी को अधिक मजबूत कर रहा है और कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई SUV टिगुआन ऑलस्पेस पेश की थी. अब फोक्सवेगन इंडिया ने टिगुआन कॉम्पैक्ट SUV के लंबे व्हीलबेस वाले वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस फुल-साइज SUV को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसकी भारत में एक्सशोरू कीमत 33.12 लाख रुपए रखी गई है. टिगुआन ऑलस्पेस को सामान्य तौर पर 7-सीटर वर्ज़न में लॉन्च किया गया है जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला सैगमेंट की होंडा सीआर-वी, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस 4जी जैसी कारों से होगा. ज़्यादा स्पेस वाली ये SUV 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च की गई है.

17v6qr2gज़्यादा स्पेस वाली ये SUV 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च की गई है

फोक्सवेगन इंडिया ने बिल्कुल नई ऑलस्पेस के साथ सिर्फ 2.0-लीटर TSI इंजन उपलब्ध कराया है जो 4मोशन AWD सिस्टम से लैस है. ये इंजन 187 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फोक्सवेगन इंडिया के डायरेक्टर स्टैफन कनैप का कहना है कि भारत में अगले 2 साल में लॉन्च की जाने वाली 4 बिल्कुल नई SUV में से फोक्सवेगन ऑलस्पेस पहली SUV है. 2020 फोक्सवेगन टिगुआन ऑलस्पेस को 7 कलर विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है जिनमें ब्रांड कलर हैबेनेरो ऑरेंज शामिल है. SUV में पैनोरमिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, 3-ज़ोन क्लाइमेट्रॉनिक एसी भी दिया गया है.

फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस

33.12 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
फॉक्सवैगन  टिग्वान ऑलस्पेस

trgc02t8फोक्सवेगन ऑलस्पेस की डिज़ाइन को 5-सीटर टिगुआन जैसा ही रखा गया है

सेफ्टी की बात करें तो बिल्कुल नई फोक्सवेगन ऑलस्पेस SUV के साथ सामान्य तौर पर बहुत से सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स, 7 एयरबैग्स, रियर व्यू कैमरा, सीटबेल्ट रिमाइंडर, डिजिटल कॉकपिट, आसानी से खुलने वाला इलैक्ट्रिक बूट और ऐसे कई और फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा कार के साथ हिल डीसेंट कंट्रोल, आईसोफिक्स चाइल्ड सीटमाउंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 3-पॉइंट सेंटर सीट बेल्ट दिया गया है. 7-सीटर ऑलस्पेस के साथ इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया गया है जिसमें एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी, एएसआर और ईडीएल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन पोलो और वेंटो BS6 1.0 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.82 लाख

0 Comments

फोक्सवेगन ऑलस्पेस की डिज़ाइन को 5-सीटर टिगुआन जैसा ही रखा गया है जिसे आकार में लंबा रखा गया है और इसके पिछले हिस्से को दोबारा डिज़ाइन किया गया है. SUV को मिले बदलावों में पिछले हिस्सा का स्पॉइलर शामिल है जो हल्का बड़ा है और बॉडी कलर की जगह ग्लॉस ब्लैक शेड में आया है. इसके अलावा पिछला बंपर भी बदला हुआ है जो ज़्यादा ग्लॉसी ब्लैक ट्रीटमेंट वाला है और अंडरबॉडी क्लैडिंग के साथ डुअल एग्ज़्हॉस्ट पोर्ट्स पर भी यही फिनिश दिया गया है. SUV का अगला बंपर काफी स्पोर्टी है जो बदली हुई ग्रिल और नए एलईडी हैडलैंप्स से घिरा हुआ है, इसके साथ ही कार में नए 17-इंच डुअल-टोन व्हील्स दिए गए हैं.

कम्पेयर फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.