लॉगिन

फोक्सवेगन टिगुआं ऑलस्पेस आर-लाइन डेब्यू से पहले भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट

फोक्सवेगन द्वारा डेब्यू से पहले ही कार टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट हुई है और ये फोक्सवेगन टिगुआं ऑलस्पेस का टॉप मॉडल आर-लाइन है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन जल्द ही अपनी बिल्कुल नई टिगुआं ऑलस्पेस लॉन्च करने वाली है जिसका टॉप वेरिएंट आर-लाइन टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट हुआ है. जर्मनी में सू़त्र ने कार एंड बाइक को इस खबर की पुष्टि की है कि फोक्सवेगन नई टिगुआं ऑलस्पेस SUV को भारत में भी लॉन्च करने वाली है. कंपनी जल्द ही भारत में एक और SUV फोक्सवेगन टी-रॉक भी लॉन्च करने वाली है जिसे देखते हुए समझ आता है कि भरतीय बाज़ार के लिए कंपनी SUV सैगमेंट पर ज़्यादा ध्यान दे रही है. कंपनी ने भारतीय बाज़ार में संभावनाओं को देखते हुए देश में अपनी स्थिति को मजबूत बनाने के लिए कुछ अहम कदम उठाए हैं. फोक्सवेगन अपनी SUV को कॉम्पैक्ट डिज़ाइन का बनाएगी और इसे भारत में बनाया जाएगा जो अगले साल की शुरुआत तक लॉन्च की जाएगी.

    5jtjgokkटॉप वेरिएंट आर-लाइन टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट हुआ है

    दूसरी जनरेशन फोक्सवेगन टिगुआं को वैश्विक रूप से 2016 में पेश किया गया था और सामान्य रूप से यह SUV छोटे और लंबे व्हीलबेस के साथ आती है. अमूमन बाज़ारों में इस SUV का कोई एक मॉडल बेचा जाता है, कुछ बाज़ार ऐसे हैं जहां फोक्सवेगन टिगुआं के साथ इसके लंबे व्हीलबेस वाले मॉडल को भी बेचा जा रहा है जिसे टिगुआं ऑलस्पेस बैजिंग दी गई है. खबर यह है कि यह SUV भारत में लॉन्च की जाएगी. कंपनी टिगुआं की कीमत को भले ही कम रखे, लेकिन SUV को 4-व्हील-ड्राइव या 4 मोशन तकनीकी से लैस किया गया है. कंपनी टिगुआं ऑलस्पेस की कीमत को आकर्षक रखने वाली है और कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि फोक्सवेगन टिगुआं को भारत में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है.

    ये भी पढ़ें : MG 7-सीटर हैक्टर टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट, फोटो में दिखी केबिन की झलक

    हमने जब इस खबर की पुष्टि के लिए फोक्सवेगन इंडिया से संपर्क किया तो कंपनी ने इस बारे में कोई जानेकारी उपलब्ध नहीं कराना ही बेहतर समझा, कंपनी का कहना है कि, “फोक्सवेगन इंडिया में हम लगातार अपने वश्विक कार पोर्टफोलियो से भारतीय बाजार के लिए उपयुक्त उत्पादों का चुनाव कर रहे हैं. फिलहाल के लिए हम उपरोक्त दोनों SUV के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करा सकते हैं.” चुंकि कंपनी ने अभी इन कारों पर फैसला नहीं लिया है, ऐसे में यह कहना सही नहीं होगा कि फोक्सवेगन भारत में टिगुआं के किस मॉडल को लॉन्च करेगी.

    सोर्स : TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें