लॉगिन

पहली बार सामने आई फोक्सवेगन टिगुआन GTE प्लग-इन हाईब्रिड, कॉन्सेप्ट जैसी ही है कार

जर्मनी की कार मेकर कंपनी ने फोक्सवेगन टिगुआन GTE प्लग-इन हाईब्रिड कार को पहली बार 2016 डेट्रॉइट ऑटो शो में कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था. अब दो साल बाद अब समझ में आ रहा है कि फोक्सवेगन ने आखिरकार इस कार को बना लिया है. इस कार का प्रोडक्शन मॉडल हाल ही में पहली बार स्पॉट हुआ है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 6, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जर्मनी की कार मेकर कंपनी ने फोक्सवेगन टिगुआन GTE प्लग-इन हाईब्रिड कार को पहली बार 2016 डेट्रॉइट ऑटो शो में कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था. अब दो साल बाद अब समझ में आ रहा है कि फोक्सवेगन ने आखिरकार इस कार को बना लिया है. इस कार का प्रोडक्शन मॉडल हाल ही में पहली बार स्पॉट हुआ है और वो भी किसी केमुफ्लैग स्टीकर्स के बिना. कंपनी ने इस कार को कॉन्सेप्ट में दिखाई गई कार जैसा ही बनाया है और कुछ हल्के बदलाव भी किए गए हैं. टिगुआन GTE प्लग-इन हाईब्रिड दिखने में बहुत कुछ फोक्सवेगन टिगुआन आर-लाइन जैसी ही है लेकिन कुछ बदलाव ऐसे किए गए हैं जो इसे आर-लाइन से अलग बनाते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो यूरोपीय देशों में कंपनी ने इस कार को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है.
     
    volkswagen tiguan plug in hybrid
    कार को पहली बार 2016 डेट्रॉइट ऑटो शो में कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था
     
    डिज़ाइन की बात करें तो टिगुआन GTE प्लग-इन हाईब्रिड में कॉन्सेप्ट मॉडल वाला ही अगला हिस्सा दिया गया है जिसके कोने में एयर वेन्ट्स और सामने पीएचईवी बैजलगाने के अलावा इस कार में कॉन्सेप्ट मॉडल वाले ही टेललाइट और ग्रिल लगाए गए हैं. कार में सी-शेप के हैडलैंप्स और एलईडी लाइटिंग दी गई है जैसा गोल्फ GTE और पसाट GTE में इस्तेमाल की गई हैं. कार के अगले हिस्से में फोक्सवेगन लागो के पीछे इसका चार्जिंग पॉइंट दिया गया है. कंपनी ने कार के केबिन को बदल दिया है और अब यह नीले एक्सेंट में उपलब्ध होगा. उम्मीद है कि कार के इंफोटेनमेंटम को भी अपडेट किया जाएगा जिससे पीएचईवी से जुड़ी जानकारी मिल सके.

    ये भी पढ़ें : जगुआर ने पेश की अपनी पहली प्रोडक्शन मॉडल इलैक्ट्रिक SUV, 1 चार्ज में 480 km चलेगी i-पेस
     
    volkswagen tiguan plug in hybrid
    इमेज सोर्स : मोटर1.com
     
    फोक्सवेगन ने नई टिगुआन GTE प्लग-इन हाईब्रिड कार में 1.4-लीटर के इंजन के साथ इलैक्ट्रिक मोटर और लीथियम-इऑन बैटरी पैक लगाया है. कार का इंजन और बैटरी मिलकार कार को कुल 215 bhp पावर मुहैया कराते हैं और इसकी बैटरी 100 किमी तक काम करती है. कॉन्सेप्ट में दिखाई गई कार की बैटरी रेन्ज 50 किमी थी जिसपर कंपनी ने दो साल में काफी काम किया है. फोक्सवेगन टिगुआन GTE प्लग-इन हाईब्रिड 0-100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पर पहुंचने और 100 किमी/घंटा की रफ्तार से 0 पर आने में सिर्फ 8.1 सेकंड का समय लगता है, वहीं कार की टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : भारत में अब नहीं खरीद सकेंगे फोक्सवेगन की ये 2 कारें, बंद हुई इन 2 कारों की बिक्री

    (हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फॉक्सवैगन टिग्वान पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स