लॉगिन

2019 फोक्सवेगन वेंटो फेसलिफ्ट टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, भारत में जल्द होगी लॉन्च!

फोक्सवेगन बिल्कुल नई वेंटो के भारतीय वर्ज़न को MQB A0 प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है जो 2021 में लॉन्च होगी. टैप कर जानें अपडेटेड वेंटो के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 12, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इस बात को बुत ज़्यादा समय नहीं हुआ है जब फोक्सवेगन ने अपनी कारों को अपडेट्स के साथ बाज़ार में उतारा था. फोक्सवेगन वेंटो और पोलो को कंपनी ने काफी हल्के बदलावों के साथ 2015 में पेश किया था और पुराने मॉडल की तुलना में यह लुक काफी समान था. बहरहाल, फोक्सवेगन वेंटो और पोलो का स्टीकर्स से ढंका टेस्ट मॉडल टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे इस बात की ओर इशारा होता है कि भारत में कार का लॉन्च नज़दीक है. इंटरनेट पर सामने आई इन फोटोज़ में वेंटो का साफ हुलिया नज़र आ रहा है, वहीं पोलो काफी दूरी पर है जिसकी वजह से कार में हुए बदलावों के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.

    volkswagen virtus sedan

    कार के अगले हिस्से में बदलाव किया जाना अनुमानित है

    फोक्सवेगन इंडिया बिल्कुल नई वेंटो के भारतीय वर्ज़न को MQB A0 प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है जिसे संभवतः 2021 में लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में कंपनी वेंटो के 2019 मॉडल को हल्के बादलावों के साथ लॉन्च करने वाली है जिसमें कार के अगले हिस्से में बदलाव किया जाना अनुमानित है. कार को आकर्षक बनाने के लिए अगले हिस्से में दोबारा डिज़ाइन किया गया बंपर और बेहतर लुक वाली नई ग्रिल लगाई जाएगी. वेंटो के पिछले हिस्से की बात करें तो कंपनी इसके लुक को लगभग समान ही रखने वाली है जो कुछ मामूली बदलावों के साथ आएगा. इन बदलावों में डिपार्चर एंगल पर पतली ब्लैक क्लैडिंग शामिल है.

    ये भी पढ़ें : 2019 जेनेवाः फोक्सवेगन ने हटाया ID बगी कॉन्सेप्ट से पर्दा, फंकी लुक वाली इलैक्ट्रिक कार

    हमें नहीं लगता कि फोक्सवेगन 2019 वेंटो के अंदर कोई बदलाव करने वाली है और कार को बिना किसी तकनीकी बदलाव के संभवतः वही इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल बेची जा रही वेंटो में उपलब्ध कराया जा रहा है. फोक्सवेगन वेंटो 3 इंजन विकल्पों के साथ आती है जिनमें पहला 1.2-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 105 bhp पावर और 175 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, दूसरा 1.6-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 103 bhp पावर और 153 Nm टॉर्क जनरेट करता है, अंत में तीसरा 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन है जो 108 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

     

    इमेज सोर्स : Team BHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें