लॉगिन

भारत में 2023 में लॉन्च होगी वॉल्वो C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी

वॉल्वो C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी को बेल्जियम के गेन्ट में वोल्वो के निर्माण संयंत्र में बनाया गया है, और यह सीबीयू (कम्प्लीट बिल्ट-अप) रूट के माध्यम से भारत में आएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार्स इंडिया ने आज वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज के लॉन्च के साथ भारत में अपनी इलेक्ट्रिक यात्रा शुरू की है, जिसकी कीमत रु. 55.90 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है. हालांकि, कीमत की घोषणा के दौरान कार निर्माता ने 2023 तक भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी, वॉल्वो C40 रिचार्ज पेश करने की अपनी योजना का भी खुलासा किया. वॉल्वो C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी को बेल्जियम के गेन्ट में वॉल्वो के निर्माण संयंत्र में बनाया गया है, और यह सीबीयू (कम्प्लीट बिल्ट-अप) रूट के माध्यम से भारत में आएगी. वैश्विक स्तर पर, वॉल्वो C40 रिचार्ज पिछले साल बिक्री पर पहले ही चली गई थी.

    यह भी पढ़ें: 2022 वॉल्वो XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 55.90 लाख

    8v6mjm4gवॉल्वो C40 रिचार्ज एक एसयूवी है लेकिन यह पीछे की तरफ बॉक्सी डिजाइन के साथ नहीं आती है

    वॉल्वो XC40 और पोलेस्टर 2 की तरह, वोल्वो C40 रिचार्ज CMA प्लेटफॉर्म पर आधारित है. यह एक एसयूवी है, लेकिन कम और चिकने डिजाइन के साथ वोल्वो C40 रिचार्ज के पिछले हिस्से में लोअर रूफ लाइन के साथ जाने के लिए एक रियर-एंड डिज़ाइन है, जबकि नया फ्रंट डिज़ाइन इलेक्ट्रिक वॉल्वो के लिए एक नया चेहरा पेश करता है और इसमें अत्याधुनिक पिक्सेल तकनीक के साथ हेडलाइट्स शामिल हैं.

    j9sk5tvg
    वॉल्वो XC40 रिचार्ज की तरह, वोल्वो C40 रिचार्ज बाजार पर सबसे अच्छे इंफोटेनमेंट सिस्टम में से एक के साथ आती है, जिसे गूगल के साथ संयुक्त रूप से विकसित किया गया है और यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है

    अंदर, वॉल्वो C40 रिचार्ज एक उच्च बैठने की स्थिति प्रदान करती है जिसे अधिकांश वॉल्वो ड्राइवर पसंद करते हैं, जबकि यह मॉडल के लिए अद्वितीय रंग और डेको विकल्पों के साथ उपलब्ध है. यह पूरी तरह से चमड़े से मुक्त होने वाली पहली वॉल्वो कार भी है.

    pldc575o
    वॉल्वो C40 रिचार्ज को 150 kW DC फास्ट चार्जर के जरिए लगभग 40 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक फास्ट चार्ज किया जा सकता है

    वॉल्वो XC40 रिचार्ज की तरह, वॉल्वो C40 रिचार्ज बाजार पर सबसे अच्छे इंफोटेनमेंट सिस्टम में से एक के साथ आती है, जिसे गूगल के साथ संयुक्त रूप से विकसित किया गया है और यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है. यह उपभोक्ताओं को गूगल सहायक, गूगल मैप और गूगल प्ले जैसी ऐप्स और सर्विस प्रदान करती है. वोल्वो का कहना है कि कार में 413 लीटर का ट्रंक स्पेस है, और एक फ्रंक जिसमें 31 लीटर स्टोरेज स्पेस भी है - जो कि वॉल्वो XC40 रिचार्ज के समान एक और मीट्रिक है.

    यह भी पढ़ें: वॉल्वो ने भारत में XC40 रीचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च की तारीख पुष्टि की

    q41qlbfg
    वॉल्वो C40 रिचार्ज वॉल्वो XC40 रिचार्ज के नीचे स्थित होगी और 2030 तक सिर्फ EV पर ध्यान केंद्रित करने की वोल्वो की रणनीति का एक हिस्सा है

    वॉल्वो C40 रिचार्ज के सेंटर में, एक जुड़वां इलेक्ट्रिक मोटर सेट-अप है, एक आगे और एक रियर एक्सल पर है, जो 78-kWh बैटरी द्वारा संचालित है जिसे लगभग 10 से 80 प्रतिशत तक तेजी से चार्ज 150 kW DC फास्ट चार्जर के माध्यम से 40 मिनट में किया जा सकता है. यह लगभग 420 किमी की अनुमानित सीमा प्रदान करती है. यह 408 bhp की पावर और 660 Nm का टॉर्क देती है. वॉल्वो C40 रिचार्ज वॉल्वो XC40 रिचार्ज के नीचे स्थित होगी और 2030 तक कंपनी की सिर्फ EV पर ध्यान केंद्रित करने की वॉल्वो की रणनीति का एक हिस्सा है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on July 26, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें