लॉगिन

वॉल्वो कार्स इंडिया ने XC90, XC60 और XC40 रिचार्ज की कीमतें बढ़ाईं

वॉल्वो कार्स इंडिया ने बढ़ती लागत का हवाला देते हुए चुनिंदा मॉडलों की कीमतें बढ़ा दी हैं. बदली हुई कीमतें 25 नवंबर, 2022 से प्रभावी होंगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 25, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार्स इंडिया ने बढ़ती लागत के दबाव का हवाला देते हुए चुनिंदा मॉडलों की कीमत बढ़ा दी है, जिन मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है उनमें, एक्ससी90, एक्ससी60 और ऑल-इलेक्ट्रिक एक्ससी40 रिचार्ज शामिल हैं. कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी वॉल्वो एक्ससी90 की कीमत में ₹1.6 लाख की बढ़ोतरी की है और यह ₹96.50 लाख, हो गई है, जबकि एक्ससी60 अब ₹60,000 महंगी हो गई है और यह अब  ₹66.50 लाख में आएगी (दोनों एक्स-शोरूम इंडिया) है, जहां तक ​​कंपनी की ऑल-इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी XC40 रिचार्ज की बात है तो इसमें ₹1 लाख की बढ़ोतरी हुई है और अब इसकी कीमत ₹56.90 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) हो गई है.

    मॉडल वैरिएंट टाइप कीमत (एक्स-शोरूम)
    XC40 रिचार्ज P8 अल्टिमेट प्योर इलेक्ट्रिक ₹56.90 लाख
    XC60 B5 अल्टिमेट पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड ₹66.50 लाख
    XC90 B6 अल्टिमेट पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड ₹96.50 लाख

    नई कीमतें 25 नवंबर 2022 यानी आज से प्रभावी होंगी. हालांकि, कंपनी ने पुष्टि की कि वह सभी ग्राहक जिन्होंने 24 नवंबर, 2022 तक वॉल्वो कार बुक की हैं, उन पर बड़ी हुई कीमतें लागू नहीं की जाएंगी, लेकन  इसके बाद की गई सभी बुकिंग पर नई कीमतें लागू होंगी. साथ ही वॉल्वो एस90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और XC40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

    Volvoवॉल्वो का कहना है कि वैश्विक सप्लाई चेन बाधित होने से लॉजिस्टिक लागत में बढ़ोतरी के कारण लागत में बढ़ोतरी हुई है

    वॉल्वो का कहना है कि वैश्विक सप्लाई चेन में निरंतर दिक्कतों के कारण इनपुट लागत में वृद्धि हुई है, जिस वजह से कंपनी को दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. ज्योति मल्होत्रा, एमडी, वॉल्वो कार इंडिया ने कहा, “बढ़ती वैश्विक मुद्रास्फीति ने हमें अपने ग्राहकों के साथ बढ़ती लागत को साझा करने के लिए मजबूर किया है. हमने 24 नवंबर तक बुक किए गए सभी वाहनों के लिए मूल्य सीमा को बनाए रखने और 25 नवंबर 2022 से चुनिंदा मॉडलों पर वृद्धि को प्रभावी बनाने का फैसला किया है. S90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और XC40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमतें अब भी अपरिवर्तित रहेंगी.

    यह भी पढ़ें: वॉल्वो XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी की भारत में डिलेवरी शुरू हुई

    अभी, ऑल-इलेक्ट्रिक XC40 रिचार्ज सहित सभी वॉल्वो कारों को कंपनी के बेंगलुरु प्लांट में स्थानीय रूप से असेंबल किया जा रहा है. वास्तव में, वॉल्वो का कहना है कि हाल ही में लॉन्च किए गए XC40 रिचार्ज को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और कंपनी को बुकिंग शुरू होने के केवल दो घंटों में 150 से अधिक ऑनलाइन ऑर्डर मिले, जो एक लक्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन के लिए काफी बड़ी उपलब्धि है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 25, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें