लॉगिन

वॉल्वो ने भारत में XC40 रीचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च की तारीख पुष्टि की

ऑल-इलेक्ट्रिक XC40 रीचार्ज के लॉन्च में देरी होने के बाद, स्थानीय रूप से असेंबल की गई SUV इस महीने के अंत में लॉन्च होने वाली है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के लिए वॉल्वो का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल, XC40 रीचार्ज एक साल पहले देश में दिखाया गया था और इसकी अक्टूबर 2021 में बिक्री पर जाने की उम्मीद थी. हालाँकि, इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च में देरी हुई, क्योंकि वॉल्वो ने कार को पूरी तरह से आयात करने के बजाय इसे भारक में असेंबल करने का फैसला किया. अब कंपनी ने आखिरकार घोषणा की है कि XC40 रिचार्ज को भारत में 26 जुलाई, 2022 को लॉन्च किया जाएगा. वॉल्वो इंडिया ने यह भी कहा कि वह वॉल्वोवर्स नाम के अपने मेटावर्स पर कार को लॉन्च करेगी.

    Volvo

    कंपनी जुलाई 26, 2022 को कार को पेश करने के लिए तैयार है.

    वॉल्वो XC40 रीचार्ज की इलेक्ट्रिक मोटर है जो कुल मिलाकर 405 बीएचपी और 660 एनएम पीक टॉर्क बनाती है और सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन के माध्यम से सभी पहियों को ताकत भेजी जाती है. कार 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. EV 79 kWh की बैटरी से लैस है, जो लगभग 400 किमी की रेंज का वादा करती है.

    यह भी पढ़ें:  फिल्म RRR के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने खरीदी वॉल्वो XC40 एसयूवी

    कार को स्थानीय रूप से कंपनी के बैंगलोर प्लांट में असेंबल किया जाएगा. इसकी वजह से इलेक्ट्रिक एसयूवी कम कीमत के साथ मुकाबले में खड़ी किआ EV6 और जल्द ही लॉन्च होने वाली ह्यून्दे IONIQ 5 से बेहतर मुकाबला कर पाएगी. पिछले साल, वॉल्वो ने XC60, S90, और XC90 पेट्रोल को 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश किया था. कंपनी ने 2017 में भारत में स्थानीय कारों की असेंबली शुरू की थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें