carandbike logo

वॉल्वो - आयशर कमर्शियल वाहनों का उत्पादन भोपाल स्थित नए ट्रक प्लांट में शुरू

language dropdown

VECV ने मध्य प्रदेश के भोपाल में नया कारखाने में परिचालन शुरु करने की घोषणा की है, भोपाल में बगरोदा में अपनी नई ट्रक कारखाने में परिचालन शुरू किया है

नई लाइन में कामकाज शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखाते शिवराज सिंह चौहान expand फोटो देखें
नई लाइन में कामकाज शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखाते शिवराज सिंह चौहान

वॉल्वो - आयशर लिमिटेड ने मध्य प्रदेश के भोपाल में नए कारखाने में कामकाज शुरु करने की घोषणा की है. भोपाल से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर भोजपुर मार्ग के पास विकसित हो रहे नये औद्योगिक क्षेत्र में 128. 02 हेक्टेयर क्षेत्र में यह प्लांट स्थापित किया गया है. प्लंट का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया और ट्रकों की नई लाइन के रोलआउट को हरी झंडी दिखाई. जानकारी के मुताबिक पहले साल फैक्ट्री में 40,000 ट्रकों के उत्पादन की क्षमता होगी जो घरेलू और निर्यात मांगों को भी पूरा करेगा.

q5kh2i0c
पहले साल फैक्ट्री में 40,000 ट्रकों के उत्पादन की क्षमता होगी

वीई कमर्शियल वाहन लिमिटेड के एमडी और सीईओ, विनोद अग्रवाल ने कहा, "हमारे लिए यह बहुत गर्व का क्षण है जब हम अपनी नई फैक्ट्री में वाणिज्यिक परिचालन शुरू कर रहे हैं. यह मध्य प्रदेश राज्य के लिए हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है की अब राज्य में आठ कारखाने हो गए हैं. हम उद्योग के अनुकूल नीतियों के साथ-साथ राज्य के बहुत ही शांतिपूर्ण औद्योगिक वातावरण से बेहद खुश हैं."

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह ट्रक प्लांट आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है. उन्होंने बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि शीघ्र ही इस तरह का एक और प्लांट स्थापित किया जा सकेगा. औद्योगिक विकास और पर्यावरण के मध्य संतुलन बहुत आवश्यक है. यह ट्रक प्लांट नवीन तकनीक के उपयोग और पर्यावरण की रक्षा की दृष्टि से एक आदर्श उदाहरण है. प्लांट राज्य में लगभग 70 प्रतिशत रोजगार भी पैदा करेगा, जो काफी समय से एक वैश्विक चिंता का विषय है. हम अपने साथ साझेदारी करने के लिए वीईसीवी के लिए बहुत आभारी हैं. सुचारू संचालन के लिए कंपनी की सुविधा और उद्योग के अनुकूल नीतियों की पेशकश जारी रखेगी ”.

ये भी पढ़े : परिवहन मंत्रालय की सभी वाहनों के लिए QR कोड के साथ पीयूसी प्रमाणपत्र पेश करने की योजना

didg1ci
इस प्लांट से क्षेत्र के विकास के साथ-साथ स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसरों का निर्माण भी होगा
0 Comments

कंपनी अपने आठ संयंत्रों में रु 5,000 करोड़ निवेश के साथ राज्य के बड़े निवेशकों में से एक है. इसके अलावा इसने ट्रकों के निर्माण में आवश्यक भागों की आपूर्ति के लिए 100 से अधिक सहायक और अन्य आपूर्तिकर्ताओं को आकर्षित किया है. नतीजतन, कंपनी ने आपूर्तिकर्ताओं और सहयोगियों सहित 30,000 से अधिक लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार उत्पन्न किया है.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.