लॉगिन

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री 11 मार्च को होगी भारत में लॉन्च, जानें खासियत

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री भारत में लॉन्च को तैयार है। स्वीडन की कंपनी वॉल्वो ने जेनेवा मोटर शो में इस कार को शोकस किया। कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस कार को 11 मार्च को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 2, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री भारत में लॉन्च को तैयार है। स्वीडन की कंपनी वॉल्वो ने जेनेवा मोटर शो में इस कार को शोकस किया। कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस कार को 11 मार्च को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। ये भारत में इस साल लॉन्च होने वाली वॉल्वो की पहली कार होगी।

    इस कार को स्टैंडर्ड एस60 सेडान की तर्ज पर तैयार किया गया है। कार को क्रॉसओवर लुक दिया गया है। कार में 18-इंच या 19-इंच का व्हील लगा होगा जो कार को खराब रोड में भी अच्छी परफॉर्मेंस देने में मदद करेगा। वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री में कंपनी ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) की भी सुविधा दे सकती है। हालांकि, ये कार में लगे इंजन पर निर्भर करेगा।
     


    अंतरराष्ट्रीय मार्केट में जो वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री तीन इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है जिसमें 2.5-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर और 2.4-लीटर डीज़ल इंजन शामिल है। 2.5-लीटर पेट्रोल और 2.4-लीटर डीज़ल इंजन में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) की सुविधा उपलब्ध है।


    बताया जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री में 5-सिलिंडर, 2.4-लीटर डी4 टर्बोडीज़ल इंजन लगा होगा जो करीब 180 बीएचपी की ताकत देगा। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोबॉक्स से लैस किया जाएगा।
     

    कार के इंटीरियर को वॉल्वो एस60 की तर्ज पर ही तैयार किया गया है। कार में वॉल्वो ऑन कॉल, सेंसस कनेक्ट और नेविगेशन, पार्क असिस्ट पायलट और कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

    गौरतलब है कि वॉल्वो एस60 सेडान की भारत में कीमत 40.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है इसलिए, माना जा रहा है कि वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री की कीमत 45 लाख रुपये के आसपास होगी।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 2, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री पर अधिक शोध

    लोकप्रिय वॉल्वो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें