लॉगिन

बिल्कुल नई वॉल्वो XC40 सितंबर 2018 में भारत में होगी लॉन्च, नए प्लैटफॉर्म पर बनी SUV

आधिकरिक हो चुका है और वॉल्वो XC40 SUV देश में जुलाई 2018 के पहले सप्ताह में लॉन्च की जाएगी. टैप कर जानें कितनी अलग है नई वॉल्वो XC40?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो भारत के SUV बाज़ार में जल्द ही अपनी सबसे छोटे आकार की SUV XC40 लॉन्च करने वाली है. वॉल्वो ने इस कार को पहली बार सितंबर 2017 में पेश किया था और तब हमने आपको बताया था कि इस कार को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. अब यह आधिकरिक हो चुका है और वॉल्वो XC40 SUV देश में जुलाई 2018 के पहले सप्ताह में लॉन्च की जाएगी. वॉल्वो XC40 कंपनी की सबसे छोटी और सबसे सस्ती एक्ससी मॉडल कार है. स्वीडन की इस कार कंपनी का लाइन-अप पहले से अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में उपलब्ध है. कंपनी इस कार को कम्प्लीटली बिल्ड यूनिट के रूप में भारत लाएगी, ऐसे में कीमत प्रतिस्पर्धा में बने रहने के हिसाब से तय किए जाने की उम्मीद है.
     
    volvo xc40 inscription trim cabin
    5 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब का केबिन दिया है
     
    वॉल्वो की बिल्कुल नई XC40 कंपनी की हालिया लॉन्च नई-जनरेशन वॉल्वो XC60 से नीचे वाली जगह घेरेगी और नई कार की ज़्यादातर स्टाइल और कई फीचर्स वॉल्वो XC60 से लिए गए हैं. इससे अलग वॉल्वो ने नई XC40 को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है. XC90 और XC60 में दिए गए वॉल्वो स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म से अलग बिल्कुल नई XC40 को कंपनी के कॉम्पैक्ट मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. कार में स्टैंडर्ड तौर पर पैनोरमिक सनरूफ, 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और हारमन कार्डन म्यूज़िक सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वॉल्वो XC40 में हिल स्टार्ट असिस्ट और डीसेंट कंट्रोल के साथ 5 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब का केबिन दिया है.

    ये भी पढ़ें : न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: वॉल्वो ने हटाया नई SUV XC40 इंस्क्रिप्शन ट्रिम से पर्दा
     
    volvo xc40
    XC40 को कंपनी के कॉम्पैक्ट मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है
     
    वॉल्वो XC40 के डैशबोर्ड पर वॉल्वो का सिग्नेचर वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, इसके साथ ही कई सारे फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील और प्रिमियम क्वालिटी लैदर की अपहोल्स्ट्री दी गई है. कंपनी ने नई कार में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 187 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. हाल्डेक्स ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम वाली इस कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला ऑडी Q3, BMW X1 और मर्सडीज़-बैंज़ GLA से होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय वॉल्वो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें