भारत में नई बाइक और कारें

वॉल्वो XC40 SUV की भारत में शुरू की गई बुकिंग, 4 जुलाई को होगी लॉन्च

वॉल्वो भारत में जल्द ही अपनी बिल्कुल नई और सबसे छोटे आकार की SUV लॉन्च करने वाली है जिसके लिए वॉल्वो इंडिया ने बुकिंग शुरू कर दी है.

फोटो देखें
XC40 की बुकिंग शुरू हो चुकी है, बुकिंग अमाउंट 5 लाख रुपए है

खास बातें

  • वॉल्वो XC40 कंपनी के XC लाइनअप की सबसे सस्ती SUV है
  • वॉल्वो ने भारत में XC40 SUV को पूरी तरह से आयात किया है
  • XC40 की बुकिंग शुरू हो चुकी है, बुकिंग अमाउंट 5 लाख रुपए है

वॉल्वो भारत में जल्द ही अपनी बिल्कुल नई और सबसे छोटे आकार की SUV लॉन्च करने वाली है जिसके लिए वॉल्वो इंडिया ने बुकिंग शुरू कर दी है. वॉल्वो ने देश में इस कार के लॉन्च की तारीख भी घोषित की दी है जो 4 जुलाई 2018 को भारत में लॉन्च की जाएगी. यह वॉल्वो की सबसे सस्ती SUV होगी जो भारत में बेची जाएगी और आप वॉल्वो XC40 बुक करना चाहते हैं तो 5 लाख रुपए बुकिंग अमाउंट देकर कार बुक कर सकते हैं. स्वीडन की इस कार कंपनी का लाइन-अप पहले से अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में उपलब्ध है. कंपनी इस कार को कम्प्लीटली बिल्ड यूनिट के रूप में भारत लाएगी, ऐसे में कीमत प्रतिस्पर्धा में बने रहने के हिसाब से तय किए जाने की उम्मीद है.

volvo xc40
वॉल्वो XC40 कंपनी के XC लाइनअप की सबसे सस्ती SUV है
वॉल्वो

वॉल्वो कारें

वॉल्वो की बिल्कुल नई XC40 कंपनी की हालिया लॉन्च नई-जनरेशन वॉल्वो XC60 से नीचे वाली जगह घेरेगी और नई कार की ज़्यादातर स्टाइल और कई फीचर्स वॉल्वो XC60 से लिए गए हैं. इससे अलग वॉल्वो ने नई XC40 को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है. XC90 और XC60 में दिए गए वॉल्वो स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म से अलग बिल्कुल नई XC40 को कंपनी के कॉम्पैक्ट मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. कार में स्टैंडर्ड तौर पर पैनोरमिक सनरूफ, 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और हारमन कार्डन म्यूज़िक सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वॉल्वो XC40 में हिल स्टार्ट असिस्ट और डीसेंट कंट्रोल के साथ 5 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब का केबिन दिया है.

ये भी पढ़ें : वॉल्वो XC40 रिव्यूः दमदार एक्सटीरियर और शानदार फीचर्स वाली वॉल्वो की सबसे सस्ती SUV

0 Comments

वॉल्वो XC40 के डैशबोर्ड पर वॉल्वो का सिग्नेचर वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, इसके साथ ही कई सारे फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील और प्रिमियम क्वालिटी लैदर की अपहोल्स्ट्री दी गई है. कंपनी ने नई कार में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 187 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. हाल्डेक्स ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम वाली इस कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला ऑडी Q3, BMW X1 और मर्सडीज़-बैंज़ GLA से होने वाला है.

कम्पेयर वॉल्वो एक्ससी40 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ