लॉगिन

वॉल्वो XC40 रीचार्ज की बुकिंग हुई शुरु, महज़ 2 घंटे में कंपनी को मिली 150 बुकिंग

वॉल्वो इंडिया ने मंगलवार को भारतीय बाज़ार में नई XC40 रीचार्ज को लॉन्च किया है. कार की कीमत रु. 55.90 लाख, एक्स-शोरूम रखी गई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो ने इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने के एक दिन बाद भारत में नई XC40 रिचार्ज के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. कार को रु 55.90 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है और कंपनी ने जानकारी दी है कि बुकिंग शुरु होने के महज़ 2 घंटे में ही उसे कार के लिए 150 बुकिंग मिल गई हैं. XC40 रिचार्ज केवल ऑनलाइन ही बिक्री के लिए उपलब्ध है और कंपनी के मुताबिक इसकी डिलीवरी अक्टूबर 2022 से शुरू होगी. बुकिंग राशि 50,000 रुपये निर्धारित की गई है.

    XC

    कार की बुकिंग राशि रु 50,000 निर्धारित की गई है.

    कार का लॉन्च स्वीडिश कंपनी द्वारा पिछले साल एसयूवी के लिए पहली बार बुकिंग शुरू करने के एक साल बाद हुआ है. इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2021 में ही स्थानीय रूप से असेंबल किए गए मॉडल के रूप में आना था, लेकिन सेमीकंडक्टर चिप की कमी को देखते हुए लॉन्च को स्थगित कर दिया गया था. वॉल्वो XC40 रिचार्ज को केवल अकेले P8 वेरिएंट में ही पेश किया गया है.

    यह भी पढ़ें: वॉल्वो XC40 रीचार्ज बनाम किआ EV6 की कीमतों की तुलना, जानें कौन किस पर भारी

    कार में 79 kWh बैटरी पैक लगा है. कार में दो मोटर्स के साथ ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) दिया गया और कुल मिलाकर यहां 402 बीएचपी और 660 एनएम पीक टॉर्क बनता है. कंपनी की मानें तो कार केवल 4.9 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. वॉल्वो हालांकि यहां ड्राइव मोड्स की पेशकश नहीं कर रही है लेकिन आपको अपनी पसंद के अनुसार स्टीयरिंग फीडबैक को नियंत्रित करने के विकल्प मिलते हैं. कंपनी कार को एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 418 किमी की रेंज का दावा कर रही है फास्ट चार्जिंग की मदद से कार को केवल 28 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 27, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें