भारत में नई बाइक और कारें

लॉन्च से पहले ही न्यू-जेन स्विफ्ट पर मिल रही 6-8 हफ्ते वेटिंग, जानें कब लॉन्च होगी कार

कार की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है और लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस न्यू-जेन स्विफ्ट हैचबैक को डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है. हाल ही में उपलब्ध आंकड़ों के हिसाब से कार के लॉन्च से पहले बुकिंग के दौर में ही कार के लिए 6-8 हफ्ते का वेटिंग पीरियड दिया जाने लगा है. टैप कर जनों कब होगी लॉन्च?

फोटो देखें
कंपनी ने इस न्यू-जेन स्विफ्ट हैचबैक को डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है

खास बातें

  • मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और बेंगलुरु के डीलर्स ने वेटिंग पीरियड की पुष्टि की
  • न्यू-जेन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च की जाएगी
  • बिल्कुल नई स्विफ्ट में पुराने मॉडल वाला ही डीजल-पेट्रोल इंजन दिया है

मारुति सुज़ुकी वो कार ब्रांड है जो भारतीय लोगों की हमेशा से ही पहली पसंद बना हुआ है. कंपनी भारत में अपने ग्राहकों के लिए नई जनरेशन वाली स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च करने वाली है. यह कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और मारुति इसे ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च करने वाली है. बता दें कि इस कार की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है और लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस न्यू-जेन स्विफ्ट हैचबैक को डीलरशिप पर भेजना भी शुरू कर दिया है. हाल ही में उपलब्ध आंकड़ों के हिसाब से इस कार के लॉन्च से पहले बुकिंग के दौर में ही इस कार के लिए 6-8 हफ्ते का वेटिंग पीरियड दिया जाने लगा है. अगर आप नई जनरेशन स्विफ्ट बुक करना चाहते हैं तो 11,000 रुपए टोकन मनी देकर कर सकते हैं. लेकिन अगर आप दिल्ली, मुंबई, चेन्नई या बेंगलुरु की किसी डीलरशिप पर कार बुक करने जाते हैं तो आपको भी 6-8 हफ्तों का वेटिंग पीरियड काटना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें : 2018 ऑटो एक्सपो में मारुति पेश करेगी फंकी लुक ई-सर्वाइवर, जानें कितनी अलग है कार

मारुति सुजुकी स्विफ्ट

5.14 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी स्विफ्ट

मारुति सुज़ुकी ने इस कार को बेहतरीन लुक के साथ ही हाईटैक फीचर्स से लैस किया है, ऐसे में कंपनी बाज़ार में हैचबैक सैगमेंट की डीजल और पेट्रोल वेरिएंट कारों के लिए तगड़ा मुकाबला देने वाली है. गौरतलब है कि इस कार के लॉन्च का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था और अब ऑटो एक्सपो में कंपनी इस कार को लॉन्च करने वाली है. फीचर्स की बात करें तो मारुति सुज़ुकी न्यू-जेन स्विफ्ट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स शामिल हैं. सुरक्षा के पैमाने पर भी कार काफी बेहतर बनाई गई है जिसमें डुअल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन और आईसोफिक्स बच्चों की सीट दी गई है.

ये भी पढ़ें : फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट, जानें कितनी लग्ज़री है ये मसेराटी

0 Comments

इंजन की बात करें तो मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक में 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. मारुति ने इस कार के दोनों इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. नई स्विफ्ट के मिड-लेवल वेरिएंट वी और ज़ैड के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

कम्पेयर मारुति सुजुकी स्विफ्ट मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.