लॉगिन

लैंड रोवर ने स्वर्ग के गेट तक चलाई जानदार SUV स्पोर्ट P400e, वीडियो में देखें कारनामा

लैंड रोवर ने तय किया कि वह SUV को चीन के प्रसिद्ध स्वर्ग का द्वार कहे जाने वाले स्थान की हज़ार से भी ज़्यादा सीढ़ियां चढ़ाकर टॉप पर पहुंचाएगी. उस वक्त हम ये देखने को आतुर थे कि कंपनी कारनामे को कैसे पूरा करेगी. जिस सड़क पर घबरोते हैं स्थानीय ड्राइवर, वहां 160 किमी/घंटा स्पीड पर भगाई SUV. देखें वीडियो..
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 14, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रेन्ज रोवर स्पोर्ट P400e ने इस दूरी को 22 मिनट 41 सेकंड में पूरा किया
  • रेन्ज रोवर स्पोर्ट P400e कंपनी की पहली प्लग-इन हाईब्रिड मॉडल SUV है
  • SUV में 2.0-लीटर हाईब्रिड मोटर लगाई है जो 394 bhp पावर वाली है
जगुआर लैंड रोवर हमेशा ही अपनी कारों को लेकर नए-नए पैंतरे अपनाती रहती है. बात जब कार को दुनिया के सामने पेश करने की हो तो निश्चित तौर पर कंपनी कोई ना कोई अलग तरीका निकालती है जो अनोखा होता है. जब लैंड रोवर ने तय किया था कि वह अपनी SUV को चीन के प्रसिद्ध स्वर्ग का द्वार कहे जाने वाले स्थान की हज़ार से भी ज़्यादा सीढ़ियां चढ़ाकर उसके टॉप पर पहुंचाएगी. उस वक्त हम ये देखने के लिए आतुर थे कि लैंड रोवर इस कारनामे को कैसे पूरा करेगी. हैवन्स गेट कही जाने वाली इस जगह की उन लोगों को परिस्थिति पता नहीं होगी जो इस जगह के बारे में नहीं जानते. बता दें कि हैवन्स गेट चीन के हुनान प्रांत में स्थित है जहां लैंड रोवर के लोगों ने इस कारनामे को अंजाम दिया.
 
range rover sport p400e hybrid heavens gate
रेन्ज रोवर स्पोर्ट P400e ने इस दूरी को 22 मिनट 41 सेकंड में पूरा किया
 
लैंड रोवर का प्लान था कि SUV को पहाड़ों पर बनी सीढ़ीदार सड़क के 99 पड़ावों को पार किया जाएगा जिसमें 999 सीढ़िया शामिल हैं. यह चढ़ाई 45 डिग्री एंगल में थी और सांस रोक देने वाले इस कारनामे का कर दिखाया है कंपनी की बिल्कुल नई SUV रेन्ज रोवर स्पोर्ट P400e ने. यह कंपनी की बिल्कुल नई और अबतक की पहली प्लग-इन हाईब्रिड SUV है जो कुल 295 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है. कंपनी ने नई SUV में 2.0-लीटर का इंजन लगाया है जो 85 kW इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है और कुल मिलाकर 394 bhp पावर और 640 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार में इंटैलिजेंट टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम लगाया गया है जिससे चढ़ाई पर कार चलाते वक्त आसानी होती है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने पेश की इलैक्ट्रिक स्पोर्ट कार रेसिमो, जानें कितनी दमदार है ये 2 सीटर

(इंग्लिश में देखें इस बाइक का वीडियो)


 

यह चुनाती शुरू हुई ड्रैगन रोड कही जानें वाली इन खतरनाक सीढ़ीनुमा रोड से जो 11.3 किमी तक उूंची है. इस सड़क पर कार चलाने में वहां के स्थानीय ड्राइवर भी रफ्तार कम रखते हैं क्योंकि यहां छोटी सी चूक भी जान लेने के लिए काफी है, ऐसे में इस चुनौती को पूरा करने वाले हो पिन टंग ने इस बेहद खतरनाक सड़क पर 160 किमी/घंटा की रफ्तार से SUV दौड़ाई और हैवन्स गेट तक चढ़ाई करने में टंग को 22 मिनट 41 सेकंड का समय लगा. हालांकि इसमें प्रोफेशनल ड्राइवर टंग की काबीलियत भी साफ दिखाई देती है, लेकिन इस कार में भी कंपनी ने हमेशा की तरह इतनी जान फूंक दी है कि ये किसी भी सड़क पर चलाने के लिए बिल्कुल सही विकल्प है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश हुई नैक्सन SUV, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय लैंड रोवर मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें