लॉगिन

साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना में मृत्यु पर आनंद महिंद्रा ने कहा सीट बेल्ट का उपयोग करें

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने रविवार को एक सड़क दुर्घटना में साइरस मिस्त्री की असमय मौत के बाद वाहन में सीटबेल्ट पहनने की जरूरत पर ट्वीट किया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का 4 सितंबर 2022 को मुंबई के पास एक दुर्घटना में निधन हो गया. व्यवसाय प्रमुख की असामयिक मृत्यु कॉर्पोरेट क्षेत्र के लिए एक झटका रही है, लेकिन इसने सड़क सुरक्षा और आगे और पीछे सीटबेल्ट पहनने की आवश्यकता के बारे में भी बात उठाई है. उसी बारे में महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने एक वाहन में सीटबेल्ट पहनने की आवश्यकता पर ट्वीट करते हुए कहा, "हम अपने परिवारों के ऋणी हैं." हाल की रिपोर्टों के अनुसार, शुरुआती जांच से पता चलता है कि मिस्त्री ने सीटबेल्ट नहीं पहना हुई थी, जब तेज रफ्तार से चल रही कार के चालक ने नियंत्रण खो दिया और बाद में कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. मिस्त्री गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे थे.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत हुई

    आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, "मैं कार की पिछली सीट पर भी हमेशा अपनी सीट बेल्ट पहन कर बैठता हूं और मैं आप सभी से यह आग्रह करता हूं कि सभी हमेशा सीट बेल्ट लगाकर कार में बैठें. हम सभी अपने परिवारों के ऋणी हैं."

    undefined

    साइरस मिस्त्री जहांगीर पंडोले के साथ यात्रा कर रहे थे, जो उनके बगल में बैठे थे और कार दुर्घटना में उनकी भी मृत्यु हो गई. मुंबई की स्त्री रोग विशेषज्ञ और मिस्त्री की दोस्त अनाहिता पंडोले अपने पति डेरियस पंडोले के साथ आगे की सीट पर सवार थीं. दोनों फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. दुर्घटना उस समय हुई जब पंडोले की मर्सिडीज-बेंज जीएलसी ने नियंत्रण खो दिया और पालघर जिले के चरोटी में दोपहर करीब 2.30 बजे एक डिवाइडर से जा टकराई.

    अधिकारियों ने कहा कि साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले के लिए कर्टन एयरबैग नहीं खुले क्योंकि दोनों ने अपने-अपने सीटबेल्ट नहीं पहने थे. जांच से पता चलता है कि कार ने गलत साइड से एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश की और सूर्या नदी पर एक पुल पर सड़क के डिवाइडर से जा टकराई. साइरस मिस्त्री ने दिसंबर 2012 से अक्टूबर 2016 तक टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. वह 54 वर्ष के थे.

    Cyrus

    पुलिस अधिकारी फिलहाल घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों से ली गई फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि कार में कोई यांत्रिक खराबी तो नहीं थी. बताया जा रहा है कि फोरेंसिक टीम ने दुर्घटनास्थल से नमूने भी लिए हैं.

    साइरस मिस्त्री को दिसंबर 2012 में टाटा संस के छठे अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. हालांकि, मिस्त्री को अक्टूबर 2016 में पद से हटा दिया गया था. मिस्त्री के परिवार में उनकी पत्नी रोहिका और उनके दो बेटे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें