लॉगिन

जब ऑटो एक्सपो में किंग खान ने बताया इस स्टंट के बारे में, सेंट्रो से खुद लगाई थी ड्रिफ्ट

शाहरूख ने ऑटो एक्सपो में ह्यूंदैई के साथ अपने सफर की यादें ताज़ा कीं उनमें से 1 बहुत कम लोगों को पता है. शुहरूख ने बताया कि उन्हें कंपनी का ब्रांड एंबेसेडर बनने के लिए उस वक्त ह्यूंदैई के मार्केटिंग हेड BVR सुब्बा ने कहा. टैप कर जानें सेंट्रो हैचबैक पर खुदके किए स्टंट पर क्या बोले बॉलवुड के किंग खान?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • शाहरूख खान और ह्यूंदैई का करार 1998 से लगातार बना हुआ है
  • शाहरूख ऑटो सैक्टर में सबसे लंबे समय तक रहने वाले ब्रांड एंबेसेडर हैं
  • किंग खान ने ये भी बताया कि हेलमेट और सी बेल्ट पहनना कूल है
ऑटो एक्सपो में ह्यूंदैई की बात आते ही सबसे पहले शहरूख खान की मौजूदगी की बात याद आती है जो हमेशा से ऑटो एक्सपो में कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर बनकर शरीक हुए हैं. कोरिया की कार कंपनी ने किंग खान और ह्यूंदैई के 20 साल के सफर को फल्मिं के ज़रिए बड़े ही मज़ेदार ढंग से पेश किया. एसआरके का मानना है कि वह दुनिया में सबसे लंबे समय तक किसी ब्रांड के एंबेसेडर बने हुए हैं... कमसकम ऑटोमोबाइल सैक्टर में तो. शाहरूख ने ऑटो एक्सपो 2018 में आकर ह्यूंदैई के साथ अपने सफर की यादें ताज़ा कीं उनमें से एक बहुत कम लोगों को पता है. शुहरूख ने बताया कि उन्हें सबसे पहले कंपनी का ब्रांड एंबेसेडर बनने के लिए उस वक्त ह्यूंदैई के मार्केटिंग हेड बीवीआर सुब्बा ने कहा. बाद में सेंट्रो का विज्ञापन करने के लिए ह्यूंदैई के एग्ज़िक्यूटिव मिस्टर किम ने शहरूख से सिफारिश की. एसआरके ने तब जाकर लाल रंग की सैंट्रो हैचबैक के साथ ये विज्ञापन को फल्माने के लिए हामी भरी.
 
बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले एसआरके ने बताया कि सेंट्रो के विज्ञापन में जो 180-डिग्री का मोड़ जो दिखाया गया है वो सेंट्रो से ही किया गया है. आपको यह जानकार ताज्जुब होगा कि ये स्टंट खुद शाहरूख खान ने किया था. शाहरूख ने खुदके प्रोडक्शन हाउस की कई फिल्मों में भी ह्यूंदैई के प्रोडक्ट्स का काफी विज्ञापन किया है. इनमें पहली फिल्म फिर भी दिल है हिंदुस्तानी थी और बतौर प्रोड्यूसर शाहरूख की पहली फिल्म भी.
 
shah rukh hyundai santro tvc 1998
शाहरूख खान और ह्यूंदैई का करार 1998 से लगातार बना हुआ है
 
शहरूख ने बताया कि, “हमारे पास उस विज्ञापन का पूरा वीडियो है जिसमें कोरिया के मिस्टर किम मुझे आकर बताते हैं कि ह्यूंदैई का मतलब क्या होता है और इसका उच्चारण कैसे किया जाता है. कुछ लोग इसे ह्यूंडाई कहते हैं, कुछ ह्यूंडे बोलते हैं और हम इसे अलग तरीके से ह्यूंदैई उच्चारित करते हैं.”
 
“स्टंट जिसपर मुझे गर्व है वो है खुद सेंट्रो से किया हुआ है और वो एक स्टंट कर बिल्कुल भी नहीं है. तो मैने इस कार से 180 डिग्री टर्न किया है. मै कार चला रहा था और पहली बार ऐसा करने की कोशिश की जो काम कर गई हमनें हैडब्रेक दबाया और कार को मोड़ा और मोड़ते रहे. उस वक्त जूही चावला के कपड़ों पर थोड़ी सी आग गिर गई थी जिससे वो नीचे गिर गईं और उनके पकड़ों से धुआं निकलने लगा और हमें लगा जैसे उनके कपड़ों में आग लग गई हो लेकिन कुछ नहीं हुआ.”

ये भी पढ़ें : 6 लाख से भी ज़्यादा लोगों ने ऑटो एक्सपो 2018 में लिया हिस्सा, जानें कैसा रहा आयोजन

(अंग्रेजी में देखें किंग खान का पूरा इंटरव्यू)

 
शुहरूख खान ने कार और बाइक चालकों को सभी सुरक्षा नियमों का पालन करने, उन्हें हमेशा सुरक्षित रहने की सलाह भी दी. इसमें सीट बेल्ट पहनने से लेकर हेलमेट पहनने की बात को भी किंग खान से ज़ोर देकर कहा. पिछले कुछ सालों में शुहरूख खान ह्यूंदैई के कॉर्पोरेट ब्रांड एंबेसेडर से बन गए हैं. ऐसे में जब सेंट्रो की भारत में वापसी होने वाली है, उम्मीद है कि शाहरूख खान ही इसके विज्ञापन में दिखाई देंगे.
 
बता दें कि ह्यूंदैई सेंट्रो कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है और हमने हर बार आपको इस बात की जानकारी दी है. नई जनरेशन सेंट्रो का मुकाबला मारुति सुज़ुकी अल्टो, रेनॉ क्विड, डैट्सन रेडी-गो और इसी सैगमेंट की बाकी कारों के साथ होगा. यह कार अपने प्रतिद्वंदियों पर काफी भारी पड़ने वाली है और यह कार शुरू से लेकर बंद होने की कगार पर आकर भी काफी बिकी. शाहरूख और सेंट्री दोनों ही अपनी-अपनी फील्ड में बिना किसी सहारे आगे बढ़े हैं और अब आप खुद ही इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं कि ये कहां पहुंच चुके हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: होंडा की इस बाइक पर आया तापसी का दिल, जानें क्या बोलीं मिस पन्नू
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें